इंजीनियर्स ने किया डीसी दफ्तर का घेराव

कौंसिल आफ डिप्लोमा इंजीनियर्स यूनिट फाजिल्का की ओर से मंगलवार को मांगों को लेकर सामूहिक छुट्टी ले डिप्टी कमिश्नर कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:28 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:02 PM (IST)
इंजीनियर्स ने किया डीसी दफ्तर का घेराव
इंजीनियर्स ने किया डीसी दफ्तर का घेराव

संवाद सूत्र, फाजिल्का : कौंसिल आफ डिप्लोमा इंजीनियर्स यूनिट फाजिल्का की ओर से मंगलवार को मांगों को लेकर सामूहिक छुट्टी ले डिप्टी कमिश्नर कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया।

इस मौके जिला कन्वीनर इंजीनियर सुखविंदर सिंह गिल ने कहा कि पे कमिशन ने 2011 को मिले ग्रेड पे को पीछे धकेल दिया गया है, जबकि 2006 की त्रुटि को 2011 में दूर किया गया है व फील्ड में प्रतिदिन कार्य के लिए जाने वाले इंजीनियर्स का भत्ता भी छीना जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि यह भत्ता छीना जाता है तो फील्ड में चलते विकास के कार्यो का समस्त इंजीनियर्स बाइयाट करेंगे। इस मौके मांग की गई कि छठे पे कमिशन की रिपोर्ट में संशोधन करते हुए 2011 के संशोधित पे स्केल पर भी 2.4 का गुणांक दिया जाए, छठे पे कमिशन की रिपोर्ट में इंजीनियर कैडर के एफटीए 30 लीटर पेट्रोल को तुरंत बहाल करते हुए इसमें 80 लीटर का बढ़ावा किया जाए। पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल किया जाए, पंजाब में चंडीगढ़ की तर्ज पर जेई व ईई से उप मंडल इंजीनियर की तरक्की के लिए कोटा 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 75 प्रतिशत किया जाए। इस मौके यूनियन सदस्यों ने कहा कि अगर उनकी मांगों का जल्द हल ना किया गया तो संघर्ष को ओर तेज किया जाएगा। इस मौके एसडीओ संदीप सिंह, दविद्र सिंह, जगदीप सिंह, ज्ञान चंद, राजीव कुमार, अजीत सिंह, वेद प्रकाश, हरमीत सिंह, अंजूम सेठी, सागर मिड्डा, संजय कुमार, सुरेश कुमार, दिनेश कुमार, निरपिदरजीत सिंह, पवन कुमार, प्रदीप कुमार, पूनम चंद, कुलविदर सिंह, रिषभ बजाज, अंग्रेज सिंह, अमनदीप यादव व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी