नशा छुड़वा युवाओं को दिलाया जाएगा रोजगार

पंजाब सरकार की ओर से नशे की दलदल में फंस चुके नौजवानों को नशामुक्त कर रोजगार दिलाने के लिए मिशन रेड स्काई के तहत अलग-अलग डाक्टर व अधिकारियों की ट्रेनिग शुरू की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:21 PM (IST)
नशा छुड़वा युवाओं को दिलाया जाएगा रोजगार
नशा छुड़वा युवाओं को दिलाया जाएगा रोजगार

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब सरकार की ओर से नशे की दलदल में फंस चुके नौजवानों को नशामुक्त कर रोजगार दिलाने के लिए मिशन रेड स्काई के तहत अलग-अलग डाक्टर व अधिकारियों की ट्रेनिग शुरू की गई है। जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में सहायक कमिशनर कंवरजीत सिंह ने इस मिशन के तहत पहुंचे डाक्टरों के साथ मिशन संबंधी विचार विर्मश किया।

इस मिशन के तहत अलग-अलग विभागों के 30 अधिकारियों को मिशन रेड स्काई अधिकारी नियुक्त किया गया। उन्होंने बताया कि मिशन रेड स्काई के तहत ड्रग एडिक्टों का चयन करके उनकी काउंसलिग की जाएगी और बाद में उनकी योग्यता अनुसार नौकरी और स्व रोजगार के लिए उनकी योग्यता की पहचान की जाएगी। उन्होंने बताया कि मिशन रेड स्काई अधिकारी ड्रग एडिक्टों की काउंसलिग करके उनको नशे की दलदल में से निकालेंगे और उनका डाटा तैयार करके जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो फाजिल्का को देंगे और योग्य नौजवानों को जो नौकरी करना चाहते हैं या प्रशिक्षण लेना चाहते हैं, उनको प्रशिक्षण दिलाकर नौकरी पर लगवाया जाएगा। जो नौजवान स्किल प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं और अपना कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो उनको कारोबार शुरू करने के लिए स्वरोजगार स्कीमों के तहत लोन मुहैया करवाया जाएगा। इस मौके बहाववाला के एसएमओ डा. त्रिलोचन सिंह, डा. महेश, डा. सिद्धार्थ कलूचा, रोजगार अफसर कृष्ण लाल व अन्य उपस्थित थे। इफको नहीं बढ़ाएघी डीएपी व एनपीके खादों के मूल्य संस, अबोहर : विश्व की सबसे बड़ी सहकारी संस्था इफको की ओर से मार्च माह में फास्फेटिक उर्वरकों जैसे कि डीएपी व एनपीके खादों के मूल्यों में वृद्धि न करने का निर्णय लिया गया है। अंतरराष्ट्रीय बा•ार में फास्फेटिक उर्वरकों के मूल्यों में भारी वृद्धि हुई है, जिसके कारण इन उत्पादों का उत्पादन व आयात करने वाली अन्य कंपनियों ने इन उर्वरकों के मूल्यों में 100-200 रुपये प्रति थैला की दर से वृद्धि की है। यह जानकारी प्रदेश प्रबंधक बहादुर सिंह ने दी।

chat bot
आपका साथी