मंडी अरनीवाला में भरे बिजली माफी के फार्म

मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी द्वारा बिजली के बकाया बिल माफी के लिए दिए गए दिशानिर्देशों के बाद विधायक जलालाबाद रविंदर सिंह आवला के नेतृत्व ने मंडी अरनीवाला में बिजली बोर्ड के अधिकारियों द्वारा फार्म भरवाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:53 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:53 PM (IST)
मंडी अरनीवाला में भरे बिजली माफी के फार्म
मंडी अरनीवाला में भरे बिजली माफी के फार्म

संवाद सूत्र, मंडी अरनीवाला (फाजिल्का): मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी द्वारा बिजली के बकाया बिल माफी के लिए दिए गए दिशानिर्देशों के बाद विधायक जलालाबाद रविंदर सिंह आवला के नेतृत्व ने मंडी अरनीवाला में बिजली बोर्ड के अधिकारियों द्वारा फार्म भरवाए जा रहे हैं।

इस मौके विधायक आवला ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा बिजली बकाया बिल माफ कर दिए गए हैं। मंडी अरनीवाला नगर पंचायत में बिजली विभाग के अधिकारी श्यामलाल व नगर पंचायत के प्रधान सिकंदर बत्रा की निगरानी में बिजली बिल के बकाया बिलों की माफी के लिए अर्जिया ली गई। उन्होंने बताया कि वह पहले गाव जंडवाला भीमेशाह, झोटियावाली के लोगों के फार्म भरवा कर आए हैं। उन्होंने बताया कि मंडी अरनीवाला में 300 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया था, जिसे सरकार द्वारा माफ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अरनीवाला सबडिवीजन में 50 करोड रुपए का जो बकाया बिल था, वह माफ कर दिया गया है। अब इसका भुगतान राज्य सरकार खुद करेगी। इस मौके विधायक आवला के साथ जोन इंचार्ज लिंकर मल्होत्रा, इकबाल बराड़, ब्लाक समिति चेयरमैन हरकमल, नगर पंचायत प्रधान सिकंदर बत्रा, वाइस प्रधान हरभजन दास कंबोज, राजकुमार कुक्कड़, रंजीत राणा, बलजिंदर भट्टी, अमर सिंह व अन्य उपस्थित थे।

कर्ज मंजूरी के बांटे पत्र संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब नेशनल बैंक जोकि फाजिल्का का लीड बैंक है, की ओर से वीरवार को एक कर्ज वितरण कैंप लगाया गया। यह कैंप वित्त मंत्रालय के निर्देश अनुसार चलाए जा रहे कै्रडिट आऊटरीच मुहिम के तहत लगाया जा रहा है। इस मौके मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर ने लाभपात्रियों को कर्ज मंजूरी के पत्र दिए।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस मुहिम के तहत अब तक जिले में 1077 लोगों को 55 करोड़ के कर्ज बैंकों द्वारा स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने बैंकों को कहा कि नौजवानों को स्व रोजगार शुरू करने के लिए अधिक से अधिक वित्तीय मदद उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा कि बैंक सरकारी स्कीमों संबंधी लोगों को जागरूक करने के लिए ज्यादा से ज्यादा कैंप लगाएं। उन्होंने बैंकों को हिदायतें दी कि बैंक की स्कीमों का लाभ लेने के लिए आने वाले लोगों की अधिक से अधिक मदद की जाए। इस मौके एलडीएम और बैंक के अन्य अधिकारियों ने बैंकों की कर्ज और भलाई स्कीमों संबंधी जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी