आठ घंटे आधे शहर में बंद रही बिजली

पावरकाम कर्मचारियों की लगातार जारी हड़ताल से बिजली के फाल्ट दूर करने में अधिकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 10:14 PM (IST)
आठ घंटे आधे शहर में बंद रही बिजली
आठ घंटे आधे शहर में बंद रही बिजली

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पावरकाम कर्मचारियों की लगातार जारी हड़ताल से बिजली के फाल्ट दूर करने में अधिकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे अचानक बिजली चली गई, जिसके बाद कुछ क्षेत्र की बिजली तो बहाल हो गई, लेकिन आधे शहर की बिजली शाम पांच बजे तक भी बहाल नहीं हुई। बिजली बंद का कारण 66केवी तार में फाल्ट आना बताया जा रहा है। लेकिन पावरकाम कर्मचारियों की हड़ताल के कारण कुछ ही पावरकाम कर्मचारी इस फाल्ट को दूर करने में लगे हुए थे, जबकि दूसरी तरफ फाल्ट के चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

फाजिल्का की बिजली सप्लाई के लिए डाली गई मुख्य 66केवी तार में करनीखेड़ा के निकट से फाल्ट के कारण सुबह नौ बजे बिजली बंद हो गई, जिसके चलते राणा, करनीखेड़ा, सैनिया व बन्नवाला की सप्लाई लाइन बंद हो गई, जिसके साथ फाजिल्का शहर के आधे हिस्से की सप्लाई भी जुड़ी हुई थी। हालांकि बिजली अधिकारियों व कर्मचारियों ने मिलकर इस फाल्ट को दूर करते हुए राणा, करनीखेड़ा और फाजिल्का शहर के कुछ क्षेत्र की बिजली तो बहाल कर दी, लेकिन कुछ क्षेत्र की बिजली बंद रहा। बताया जा रहा है कि बैटरी चार्जिंग की दिक्कत के चलते बिजली बंद हुई।

बिजली बंद रहने से प्रभावित हुई दुकानदारी

कैलाश नगर में हेयर कटिग का कार्य करने वाले व्यक्ति ने बताया कि सुबह से दोपहर तक लाइट ना होने के कारण कई ग्राहकों को शाम को आने का समय दिया, जिस कारण दुकानदारी प्रभावित हुई।

कर्मचारियों की हड़ताल के कारण लगा अधिक समय : एक्सईएन

पावरकाम के एक्सईएन संदीप ने कहा कि चार्जिंग की दिक्कत के चलते फाल्ट आया था, जिसे ठीक कर लिया गया है और कुछ क्षेत्र की बिजली बंद है, उसे भी बहाल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की कमी के चलते समय अधिक लगा। --- 12वें दिन भी मांगों पर अड़े रहे कर्मचारी

उधर अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे कर्मचारियों की हड़ताल 12वें दिन में प्रवेश हो गई हे। इस दौरान पावरकाम कर्मचारी यूनियन द्वारा सांझे तौर पर मंडल कार्यालय के गेट के समक्ष धरना दिया गया। मौके यूनियन नेताओं ने कहा कि कर्मचारी लंबे समय से मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों की तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही। इस मौके हरीश चंद्र, सर्कल अध्यक्ष दर्शन लाल, पंकज नारंग, सुभाष चंद्र, सुदेश कुमार, पूर्ण सिंह, कृष्ण लाल, संदीप कुमार, राजेश कुमार, नरिदर कुमार, दर्शन सिंह, कुलबीर सिंह, दर्शन लाल, सतनाम सिंह, सुरिदर कुमार, विकास खेड़ा, सोनम व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी