शिक्षा सचिव ने किया स्कूलों का निरीक्षण

शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने शनिवार को फाजिल्का जिले के विभिन्न स्कूलों का दौरा किय । इस दौरान उन्होंने सरकारी स्कूलों में नए दाखिलें को लेकर लोगों को जागरूक भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 09:50 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 09:50 PM (IST)
शिक्षा सचिव ने किया स्कूलों का निरीक्षण
शिक्षा सचिव ने किया स्कूलों का निरीक्षण

संस, फाजिल्का/अबोहर : शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने शनिवार को फाजिल्का जिले के विभिन्न स्कूलों का दौरा किय । इस दौरान उन्होंने सरकारी स्कूलों में नए दाखिलें को लेकर लोगों को जागरूक भी किया।

शिक्षा सचिव के दौरे की खबर पाकर जिले के सभी सरकारी स्कूलों का स्टाफ अलर्ट मोड पर रहा व दो बजे छुट्टी होने पर ही राहत की सांस ली। शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने फाजिल्का के सरकारी प्राइमरी स्कूल नंबर तीन में चल रही प्री प्राइमरी अध्यापकों की ट्रेनिग का निरीक्षण भी किया। इसके अलावा उन्होंने गांव चाननवाला, सजराना के अलावा अबोहर के गांव मौजगढ़ व कल्लरखेड़ा के सरकारी स्कूलों का निरीक्षण किया व उपस्थित अध्यापकों से विभिन्न विषयों पर चर्चा की। उन्होंने अध्यापकों को नए दाखिलों के प्रति लोगों को जागरूक करने को कहा कि वह लोगों को सरकारी स्कूलों में मिलने वाली सुविधाओं के साथ साथ स्कूलों की उपलब्धियों व विशेषताओं के बारे जानकारी दें। इतना ही नहीं शिक्षा सचिव ने फाजिल्का के गांव करनीखेड़ा की पंचायत घर में जाकर लोगों को नए दाखिले के प्रति जागरूक किया। उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाया जा चुका है व स्कूलों में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिगला व पंजाब सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों पर विशेष फोक्स किया जा रहा है व ग्रांटे जारी कर प्रत्येक तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है ताकि बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन दी जा सके। अपने दौरान उन्होंने अध्यापकों को भी नए दाखिले पर फोक्स करने पर जोर देने को कहा।

chat bot
आपका साथी