फाजिल्का में तीन जगह मनाया जाएगा दशहरा

कोरोना महामारी का खतरा टलने के चलते इस साल 15 अक्टूबर को मनाए जाने वाले विजय दशमी के उपलक्ष्य में फाजिल्का में तीन जगहों पर बड़े आयोजन होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 10:15 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 10:15 PM (IST)
फाजिल्का में तीन जगह मनाया जाएगा दशहरा
फाजिल्का में तीन जगह मनाया जाएगा दशहरा

संवाद सूत्र, फाजिल्का :

कोरोना महामारी का खतरा टलने के चलते इस साल 15 अक्टूबर को मनाए जाने वाले विजय दशमी के उपलक्ष्य में फाजिल्का में तीन जगहों पर बड़े आयोजन होंगे। नगर की सबसे पुरानी श्री सेवा समिति सभा द्वारा कैंट रोड पर दशहरा पर्व का आयोजन किया जाएगा, वहीं श्री सनातन धर्म दशहरा कमेटी द्वारा शहर के एमआर कालेज के स्टेडियम में आयोजन किया जाएगा।

इसके अलावा श्री बाला जी उत्तर रेलवे की ओर से नई आबादी में रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतलों को जलाया जाएगा। इस दौरान एमआर कालेज में 45 फीट, टीवी टावर कालोनी में 38 फीट व नई आबादी में 25 से 30 फीट के पुतले सभी के लिए आकर्षण का केंद्र रहेंगे। श्री सेवा समिति सभा के पदाधिकारियों ने बताया कि कैंप रोड पर टीवी टावर के निकट दशहरा पर्व मनाया जाएगा। इस अवसर पर धार्मिक झांकियां विशेष तौर पर आकर्षण का केंद्र रहेंगे। इस दौरान लोगों के बैठने व सुरक्षा के लिए इंतजाम किए जाएंगे। वहीं श्री सनातन धर्म दशहरा कमेटी द्वारा दोपहर चार से शाम सात बजे तक सरकारी एमआर कालेज के खेल मैदान में आयोजन किया जाएगा। सभा के चेयरमैन मनोहर लाल खत्री, उप चेयरमैन शक पांडे व महासचिव सुभाष खुंगर ने बताया कि 15 अक्तूबर को होने वाले कार्यक्रम के मुख्यातिथि क्षेत्रीय विधायक दविदर सिंह होंगे और जो अन्य मेहमानों के साथ मिलकर रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतलों को अग्नि प्रदान करेंगे, जबकि समारोह की अध्यक्षता डा. रेणू धूडिय़ा द्वारा की जाएगी। समारोह की शुरूआत नगर परिषद के अध्यक्ष एडवोकेट सुरेन्द्र सचदेवा द्वारा ज्योति प्रचंड कर की जाएगी। इससे पहले राम रावण युद्ध और मनमोहक आतिशबाजी का नजारा देखने लायक होगा। वहीं इस बार श्री बाला जी उत्तर रेलवे रामलीला क्लब की ओर से दशहरा पर्व का आयोजन नई आबादी में किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी