किसानों के प्रदर्शन से रोजाना लग रहा जाम, लोग परेशान

नहरी पानी की मांग को लेकर किसानों की ओर से हनुमानगढ़ रोड पर ओवरब्रिज पर पांच दिन से धरना दे जाम लगाया जा रहे हैं जिस कारण वाहन चालकों को ठाकुर आबादी से रोड से होकर जाना पड़ रहा है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:03 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:03 PM (IST)
किसानों के  प्रदर्शन से रोजाना लग रहा जाम, लोग परेशान
किसानों के प्रदर्शन से रोजाना लग रहा जाम, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, अबोहर : नहरी पानी की मांग को लेकर किसानों की ओर से हनुमानगढ़ रोड पर ओवरब्रिज पर पांच दिन से धरना दे जाम लगाया जा रहे हैं, जिस कारण वाहन चालकों को ठाकुर आबादी से रोड से होकर जाना पड़ रहा है, जिसके चलते ठाकुर आबादी मार्ग पर वाहनों की लंबी लंबी कतारें लगनी लगी है व कई बार जाम की स्थिति बन रही है, लेकिन इसके बावजूद यहां पुलिस का कोई कर्मचारी तैनात नहीं किया गया।

लोगों ने बताया कि जब फाटक कुछ समय के लिए बंद होता है तो वाहनों की दोनों तरफ लंबी लंबी कतारें लग जाती है। लोगों की मांग है कि प्रशासन किसानों से बात कर रास्ता खुलवाए व उनकी समस्या का हल करें, क्योंकि इस कारण आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। उधर, लोगों ने भी किसानों से अपील की है कि वह लोगों की परेशानी को देखते हुए रास्ता खोलें क्योंकि अब जब सरकार ने स्कूल खोल दिए है तो इस कारण वाहनों का आना जाना और बढ़ जाएगा। बीते दिनों यहां एक एंबुलेंस भी फंस गई थी। उधर, एक प्राइवेट डाक्टर अमन रस्सों से उलझ कर घायल हो गया। वहीं किसानों का कहना है कि जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक उनका धरना जारी रहेगा ।

किसान व मजदूर संगठनों ने धरने का किया समर्थन संस, अबोहर : संयुक्त किसान मोर्चा इकाई की बैठक मंगलवार को सुभाष गोदारा के नेतृत्व में दाना मंडी में बने किसान भवन में हुई। बैठक में आल इंडिया किसान सभा, जम्हूरी किसान सभा, भाकियू लक्खोवाल, भाकियू कादियां, भाकियू राजोवाल, देहाती मजदूर सभा, क्रांतिकारी किसान यूनियन, टीएसयू के सदस्यों ने भाग लिया।

वक्ताओं ने कहा कि भाकियू राजोवाल की ओर से नहरी पानी की मांग का लेकर छह दिन से जो धरना लगाया जा रहा है। उसका वह समर्थन करते हैं। उन्होंने नहरों में पानी पूरा करने की मांग की । इसके अलावा उन्होंनें गत दिनों खुईयां सरवर में एक दुकानदार पर हुए हमले की कड़ी निदा करते हुए आरोपितों को जल्द काबू करने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर शीघ्र पुलिस ने आरोपितों को काबू न किया तो डीएसपी के खिलाफ संघर्ष किया जाएगा। इस मौके पर जैमल राम, कुलवंत किरती, कालूराम, गुरमेज गेजी, सुधीर हिम्मतपुरा, सुखचरण सिंह, निर्मल सिंह, जैपाल मंडा, गुणवंत सिंह, अशोक कुमार, महेंद्र कुमार, गंगा प्रसाद मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी