प्रिसिपल डा. राजेश महाजन को श्रेष्ठ प्राचार्य का मिला पुरस्कार

डीएवी कालेज के प्रिसिपल डा. राजेश महाजन को श्रेष्ठ प्राचार्य महात्मा हंस राज पुरस्तार 2020 से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह सम्मान डीएवी प्रबंधक समिति नई दिल्ली के अध्यक्ष पदमश्री डा. पूनम सूरी द्वारा आर्य प्रदेशिक प्रतिनिधि सभा नई दिल्ली के वार्षिक समारोह में प्रदान किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:20 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:20 PM (IST)
प्रिसिपल डा. राजेश महाजन को श्रेष्ठ प्राचार्य का मिला पुरस्कार
प्रिसिपल डा. राजेश महाजन को श्रेष्ठ प्राचार्य का मिला पुरस्कार

संस, अबोहर : डीएवी कालेज के प्रिसिपल डा. राजेश महाजन को श्रेष्ठ प्राचार्य महात्मा हंस राज पुरस्तार 2020 से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह सम्मान डीएवी प्रबंधक समिति नई दिल्ली के अध्यक्ष पदमश्री डा. पूनम सूरी द्वारा आर्य प्रदेशिक प्रतिनिधि सभा नई दिल्ली के वार्षिक समारोह में प्रदान किया गया।

प्रिसिपल डा. महाजन को यह सम्मान उनकी कर्मठता, कार्यकुलशलता और योग्यता के लिए दिए गया है। प्रिसिपल महाजन के अनथक प्रयासों से कालेज को भारत सरकार की ओर से स्टार कालेज का दर्जा मिला। प्रिसिपल डा. राजेश महाजन को यह सम्मान मिलने के बाद कालेज पहुंचने पर शिक्षक वर्ग व प्रशासनिक कर्मचारी वर्ग ने उनका पुष्प माला व पुष्प गुच्छ भेंट कर अभिनंदन किया। उनको सम्मान मिलने पर डीएवी प्रबंध समिति के अध्यक्ष पूनम सूरी, उपाध्यक्ष डा. एचआर गंधार व डायरेक्टर उच्च शिक्षा डा. रमन गौड़ स्थानीय कमेटी के चेयरमैन देव मित्र आहूजा ने बधाई दी है।

डीइओ ने किया स्कूल का निरीक्षण संस, अबोहर : सरकारी सीसे स्मार्ट स्कूल निहालखेड़ा में दो पंजाब आई कंपनी एनसीसी अबोहर के कमाडिग अफसर करनल अरविद कुमार के निर्देशों पर जूनियर डिवीजन एनसीसी के कैडेट्स का ‌र्स्टीफिकेट का पेपर लिया गया।

इस दौरान डीईओ डा. सुखबीर सिंह बल ने पेपर का निरीक्षण किया व कैडेट्स की हौंसला अफजाई की। डीइओ बल ने मिड-डे मील व साफ सफाई का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर एनसीसी अफसर लाल चंद, वाइस प्रिसिपल बलजिदर मोहन बावा, आत्मा राम, कुलबीर सिंह, हरिकृष्ण सिंह, धर्मवीर का सहयोग रहा। दून वैली स्कूल में लगाया करियर काऊंसलिंग सेमिनार संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : स्थानीय जीरा फिरोजपुर रोड पर स्थित दून वैली कैंब्रिज स्कूल में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की ओर से करियर काउंसलिंग सेमिनार लगाया गया, जिसमें दून वैली कैंब्रिज स्कूल के 10 वीं से 12 वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

सेमीनार में विद्यार्थियों को बारहवीं कक्षा के बाद आगे के कोर्सों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। इस मौके लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी से मुख्य तौर पर अमृत पाल सिंह कलसी प्रोजेक्ट आफिसर तथा सौरभ शर्मा सीनियर ऑफिसर पहुंचे। स्कूल के प्रिसिपल विपन कुमार जायसवाल तथा चेयरमैन डा. सुभाष उप्पल ने कहा कि विद्यार्थियों को अपने भविष्य को बढि़या बनाने के लिए कोर्स चुनने के लिए बढि़या गाइडलाइन की जरूरत है, जिस कारण दून वैली कैंब्रिज स्कूल अपने विद्यार्थियों को हर तरफ से मदद के लिए वचनबद्ध है।

chat bot
आपका साथी