सुबेदार के फोन में एप डाउनलोड करवा खाते से निकलवाए डेढ़ लाख

नगर थाना पुलिस ने आर्मी कैंट में रहने वाले सूबेदार के खाते से धोखे से डेढ़ लाख रुपये निकलवाने के आरोपि में मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 10:47 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 10:47 PM (IST)
सुबेदार के फोन में एप डाउनलोड करवा खाते से निकलवाए डेढ़ लाख
सुबेदार के फोन में एप डाउनलोड करवा खाते से निकलवाए डेढ़ लाख

संस, अबोहर : नगर थाना पुलिस ने आर्मी कैंट में रहने वाले सूबेदार के खाते से धोखे से डेढ़ लाख रुपये निकलवाने के आरोपि में मामला दर्ज किया है।

सुबेदार हरिदवार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पास 10 फरवरी 2021 को किसी का फोन आया और उससे उसके बैंक खाता नंबर, बैंक कोड वगैरह पूछा जो उसने बिना वैरीफाई किए उसको बताया दिया फिर उसको मोबइल के प्ले स्टोर से डेस्क एप डाउनलाउड करने को कहा। एप डाउनलाउड करने पर बारी बारी उसके खाते में 9910, 87295 व 49999 रुपये की कटौती कर दी जो कि कुल रकम एक लाख 47 हजार 204 रुपये बनती है। पुलिस ने सुबेदार हरिदवार की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मुलाजिम ने कंपनी में जमा नहीं करवाई किश्तें, साढ़े सात लाख ठगे संवाद सूत्र, जलालाबाद : आरबीआल फिनसारो लिमिटेड कंपनी के एरिया मैनेजर ने फाजिल्का के एसएसपी को एक शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने कंपनी में कार्य करने वाले एक व्यक्ति पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। पुलिस को दी शिकायत में कंपनी के एरिया मैनेजर कर्मवीर भारद्वाज ने बताया कि उनकी कंपनी महिलाओं को छोटे-छोटे कर्ज देती है, ताकि वह अपनी जरूरत के अनुसार कर्ज लेकर कोई कार्य शुरू कर सके। इस संबंधी उन्होंने जलालाबाद क्षेत्र से सिरसा रोड निवासी भूपिद्र सिंह को किश्तों को एकत्रित करने के लिए रखा। भूपिद्र सिंह लोगों से तो किश्तें लेता रहा, लेकिन कंपनी को यह कहता रहा कि लोग पैसे जमा नहीं करवा रहे।

इस संबंधी जब उन्होंने अपने स्तर पर पड़ताल करवाई तो पता चला कि उक्त व्यक्ति ने लोगों से 7,65,020 रुपये किश्तों के एकत्रित किए हैं, लेकिन कंपनी को जमा नहीं करवाई। जांच अधिकारी एएसआइ गुरबख्श सिंह ने बताया कि शिकायत पर जांच पड़ताल करने के बाद व एसएसपी फाजिल्का की मंजूरी मिलने के बाद उक्त व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी