कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर की कोरोना सैंपलिंग

नई आबादी को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार ोक कोरोना संक्रमितों के परिवारों व उनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने शुरू कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:40 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:40 PM (IST)
कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर की कोरोना सैंपलिंग
कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर की कोरोना सैंपलिंग

संस, अबोहर: नई आबादी को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार ोक कोरोना संक्रमितों के परिवारों व उनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने शुरू कर दिए हैं। कांटैक्ट ट्रेसिग के नोडल अफसर डा. सनमान मांजी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना संक्रमितों एवं उनके संपर्क में आए लोगों के घरों में जाकर करीब 12 लोगों के लिए सैंपल लिए।

अभियान के नोडल अफसर अभिजीत कपलिश और सरकारी अस्पताल के एसएमओ डा. गगनदीप सिंह की ओर से एक मोबाईल टीम गठित की गई है, जिसमें लैब टैक्नीशियन सागर वर्मा, नरेश कुमार, एएनएम सुमेर, आशा वर्कर रचना और प्रिया रानी शामिल है, जिन्होंने नई आबादी क्षेत्र में कोरोना पोजिटिव मरीजों व मृतकों के घरों में जाकर सैंपल लिए। एसएमओ डा. गगनदीप सिंह ने क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि कंटोनमेंट जोन के लोग घरों से बाहर न आएं ताकि वे खुद भी सुरक्षित रहें व दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

गुरुहरसहाय का आदर्श नगर माइक्रो कंटोनमेंट जोन घोषित संवाद सहयोगी. गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) : कोरोना के अधिक मामले सामने आने पर शहर के आदर्श नगर को माइक्रो कंटोनमेंट जोन घोषित किया गया है। सरकारी सिविल अस्पताल के एसएमओ बलबीर कुमार ने बताया कि आदर्श नगर में कई मरीज कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं, जिसके चलते इस क्षेत्र को माइक्रो कंटोनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में जिन मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है, उनके पारिवारिक सदस्यों और आस-पास के लोगों के सेहत विभाग की टीम की तरफ से सैंपल लिए जा रहे हैं। इस मौके राज कुमार, रेखा रानी, गुरमीत सिंह, चिमन लाल, बाग सिंह, हीरा सिंह, सतनाम सिंह, काबल सिंह आदि अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी