छठे वेतन आयोग के खिलाफ डाक्टरों ने सौंपा ज्ञापन

ज्वाइंट गवर्नमेंट डाक्टर्स को-आर्डिनेशन कमेटी की ओर से छठे वेतन आयोग के खिलाफ पंजाब स्तर पर हर जिले के डिप्टी कमिश्नरों को मांगपत्र सौंपं गए जिसके तहत पीसीएमएस डा. सुधीर पाठक एसएमओ फाजिल्का डा. गगनदीप सिंह एसएमओ अबोहर डा. सर्बजीत सिंह रंधावा वेटरनरी डा. इंद्र सिंह रूरल मेडीकल आफिसर एसोसिएशन द्वारा डीसी अरविदपाल संधू को पंजाब सरकार के नाम एक मांगपत्र सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:09 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:09 PM (IST)
छठे वेतन आयोग के खिलाफ डाक्टरों ने सौंपा ज्ञापन
छठे वेतन आयोग के खिलाफ डाक्टरों ने सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, फाजिल्का : ज्वाइंट गवर्नमेंट डाक्टर्स को-आर्डिनेशन कमेटी की ओर से छठे वेतन आयोग के खिलाफ पंजाब स्तर पर हर जिले के डिप्टी कमिश्नरों को मांगपत्र सौंपं गए, जिसके तहत पीसीएमएस डा. सुधीर पाठक एसएमओ फाजिल्का, डा. गगनदीप सिंह एसएमओ अबोहर, डा. सर्बजीत सिंह रंधावा वेटरनरी, डा. इंद्र सिंह रूरल मेडीकल आफिसर एसोसिएशन द्वारा डीसी अरविदपाल संधू को पंजाब सरकार के नाम एक मांगपत्र सौंपा गया।

इस मौके एसएमओ डा. पाठक ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग व वेटरनरी विभाग के डाक्टरों ने अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना योद्धा बनकर अपनी सेवाएं दी। उन्होंने कहा कि डाक्टरों को उम्मीद थी कि सरकार उनकी हौसलाअफजाई के लिए नए पे कमीशन में उनकी सभी मांगों को मान लेगी, लेकिन सरकार ने तो पहले दिए जा रहे एनपीए की दर को भी कम कर दिया और उसे बेसिक वेतन का हिस्सा न मानते हुए डाक्टरों का मनोबल गिराने का काम किया है। सुयंक्त कमेटी ने कहा कि सरकार उनकी मांगों को शीघ्र पूरा करे नही तो आने वाले समय में संघर्ष तेज किया जाएगा। इस मौके डा. अर्पित गुप्ता, डा. निशांत सेतिया, डा. भूपेन, डा. सिद्धार्थ कलुचा, डा. एरिक, डा. रोहित गोयल, डा. विकास गांधी, डा. अमित जसूजा, डा. गुरमीत सिंह, डा. अमनदीप कौर, डा. अनिल पाठक के अलावा सभी होम्योपैथी, वेटरनरी डाक्टर, आरएमओ व आयुर्वेदिक चिकित्सक उपस्थित रहे।

डीजल के दाम बढ़ाने के विरोध में किया प्रदर्शन संस, अबोहर : पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के विरोध में दी अबोहर ट्रक आपरेटर यूनियन की ओर से रोष प्रदर्शन किया गया। ट्रक यूनियन के सदस्यों का कहना है कि कोविड महामारी के चलते उनका कामकाज पहले ही ठप पड़ा हुआ है। ऊपर से डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल व डीजल की कीमतें बढ़ाकर आम जनता का जीना दुष्वार कर दिया है। उन्होंने कहा कि आधे से ज्यादा ट्रांसपोर्टरों की गाड़ियां लोन पर हैं। महंगाई के कारण उन्हें किश्तें चुकाना भी मुश्किल हो रहा है। उन्होंने मांग की कि या तो पेट्रोल डीजल के दाम कम किए जाएं या फिर उनका भाड़ा भी पेट्रोल डीजल के हिसाब से बढ़ाया जाए।

chat bot
आपका साथी