जिला बार एसोशिएशन ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

जिला बार एसोसिएशन फाजिल्का की ओर से तहसील कांप्लेक्स फाजिल्का में पीने वाले पानी के लिए आरओ व्यवस्था पब्लिक शौचालय और तहसील में वकील के लिए एक अलग बार रूम बनाने की मांग की गई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:03 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:03 PM (IST)
जिला बार एसोशिएशन ने डीसी को सौंपा ज्ञापन
जिला बार एसोशिएशन ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिला बार एसोसिएशन फाजिल्का की ओर से तहसील कांप्लेक्स फाजिल्का में पीने वाले पानी के लिए आरओ व्यवस्था, पब्लिक शौचालय और तहसील में वकील के लिए एक अलग बार रूम बनाने की मांग की गई, जिसको लेकर जिला बार एसोसिएशन फाजिल्का इकाई द्वारा फाजिल्का के डिप्टी कमिश्नर अरविदपाल सिंह संधू को एक लिखित मांग पत्र भी सौंपा गया है।

जिला प्रधान गुलशन महरोक, उपप्रधान गौरव सचदेवा, महासचिव श्रेणिक जैन ने बताया कि तहसील में न तो शौचालय और न ही आरओ व्यवस्था है। इसके अलावा वकीलों के बैठने के लिए बाररूम न होने के कारण काफी मुश्किलें आ रही हैं। उन्होंने कहा कि फाजिल्का तहसील कांप्लेक्स में अपने कार्यो को लेकर आने वाली पब्लिक के लिए शौचालय नहीं हैं, जिस कारण तहसील कांप्लेक्स में आने वाले लोगों खासकर महिलाओं को काफी समस्याएं आ रही हैं। उन्होंने कहा कि तहसील में पीने वाला पानी भी साफ नहीं है। प्रधान महरोक ने बताया कि तहसील में उनके साथी वकील प्रेक्टिस करते हैं, जिनके बैठने के लिए बार रूम भी नहीं है। उन्होंने मांग की कि एसोसिएशन की उक्त मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

सादुलशहर में आइटीआइ बिल्डिग का जल्द शुरू होगा निर्माण सवांद सूत्र, सादुलशहर : जीवन मिशन के अंतर्गत जल योजना 25 केएसडी (पतली) के विभिन्न यूनिट्स के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास सादुलशहर विधायक एडवोकेट जगदीश चंद्र जांगिड़ ने बुधवार को किया। इस मौके पर विधायक जांगिड़ ने कहा कि ग्राम पंचायत गद्दरखेड़ा में बीकानेर संभाग की सबसे बड़ी आईटीआई खुल रही है जिसके भवन निर्माण का कार्य शीघ्र शुरु होगा।

उन्होंने कहा कि गद्दरखेड़ा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर भी जल्द ही करीब एक करोड़ रुपए की राशि जल जीवन मिशन के अंतर्गत जल योजना पर खर्च की जाएगी। एसडीएम दयाराम रुयल ने कहा कि दो अक्टूबर से लग रहे प्रशासन गांव के संग शिविरों का लाभ उठाएं। सहायक अभियंता जितेंद्र झा ने बताया कि ग्राम पंचायत गद्दरखेड़ा के जल योजना 25 केएसडी (पतली) में विभिन्न यूनिट्स के जीर्णोद्धार कार्य के लिए 86 लाख रुपये आवंटित हुए हैं, जिसका कार्य छह माह में पूरा किया जाना है। उन्होंने बताया कि पूर्व में निर्मित दो स्टोरेज टैंक 4500-4500 केएल की मरम्मत करवाई जाएगी। योजना में पूर्व में स्थापित पुराने मोटर पंपसेट के स्थान पर नए मोटर पंप सेट व पैनल बोर्ड लगवाया जाएगा। पूर्व में स्थापित स्लो सैड फिल्टर के रेजुविनेशन का कार्य एवं इसके अतिरिक्त योजना पर एक नग नया स्लो सैड फिल्टर निर्माण करवाया जाएगा। इसके साथ-साथ स्वच्छ जलाशय की मरम्मत, वाटर व‌र्क्स परिसर की चारदीवारी, पूर्व में निर्मित पंप हाउस की मरम्मत भी करवाई जाएगी।

इस दौरान गद्दरखेड़ा सरपंच बलजिद्र सिंह के नेतृत्व में ग्रामवासियों व जल एवं स्वच्छता समिति ग्राम पंचायत पतली द्वारा विधायक जांगिड़ का समारोह में अभिनंदन किया गया। इस दौरान एसडीएम दयानंद रुयल, एईएन जितेंद्र झांब, जेईएन सुनिता झांब, जाकिर हुसैन, रामचंद्र, मदन लाल गद्दरखेड़ा, जगपाल सिंह गाल्हा, करणी सिंह, रणवीर, कालवासिया सरपंच प्रमेंद्र खीचड़, प्रतीक शर्मा, रविशंकर, संजय खीचड़, रुप सिंह पतली, बबन ढिल्लों आदि ग्रामवासी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी