नगर निगम व दुकानदारों में सुलझा विवाद

नगर निगम व दुकानदारों में अतिक्रमण को लेकर पनपा विवाद समाप्त हो गया है। दुकानदारों को नगर निगम के नियमों का पालन करना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:05 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:05 PM (IST)
नगर निगम व दुकानदारों में सुलझा विवाद
नगर निगम व दुकानदारों में सुलझा विवाद

संवाद सहयोगी, अबोहर : नगर निगम व दुकानदारों में अतिक्रमण को लेकर पनपा विवाद समाप्त हो गया है। दुकानदारों को नगर निगम के नियमों का पालन करना होगा।

सेनेटरी इंस्पेक्टर करतार सिंह ने बताया कि नगर निगम के अधिकारियों व बाजार एसोसिएशन के प्रधान मदन लाल डोडा समेत अन्य प्रतिनिधियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि दुकानदारों को नगर निगम की हिदायतों का पूरी तरह से पालन करना होगा। दुकानदारों की सुविधा को देखते हुए उन्हें दो फीट तक जगह इस्तेमाल करने की इजाजत होगी। इसके अलावा वह तिरपाल वगैरह बांस के सहारे नहीं लगा सकेंगे। सभी दुकानदार चाहे तो एक जैसी तिरपाल निर्धारित जगह पर लगा सकेंगे लेकिन किसी को फ्लेक्स या बाहर सामान लटकाने की इजाजत नहीं होगी। सेनेटरी इंस्पेक्टर करतार सिंह ने बताया कि जिन दुकानदारों का सामान जब्त किया गया है उन्हें सामान जुर्माना वसूलने के बाद लौटा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर के साथ साथ बाजारों को भी सुंदर आकर्षक व खुला बनाने का निर्णय लिया गया है अगर लोग बाजार से आसानी से आ जा सकेंगे तो दुकानदारें का काम अधिक चलेगा। उन्होंने कहा कि उनका मकसद किसी दुकानदारों को परेशान करना नहीं है व न ही जिन दुकानदारों का सामान निर्धारित जगह पर लगा हुआ था उन्हें जब्त किया गया है।

उन्होने दुकानदारों से अपील की कि वह अपना सामान निर्धारित जगह पर ही रखे ताकि किसी को कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि यह नियम सभी बाजारों के लिए है व सभी बाजारों के दुकानदार इनका पालन करें। बैठक के दौरान दुकानदारों प्रतिनिधियों ने यह विश्वास दिलवाया कि वह सभी दुकानदारों को इस बाबत जागरूक करेंगे व समझा भी देंगे। अगर इसके बाद भी कोई दुकानदार नहीं मानता तो वह खुद उसका चलान करवाएंगे। नगर निगम की टीम ने शुक्रवार शाम बाजारों से अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत सामान कब्जे में ले लिया था जिसको लेकर बाजार नंबर 12 के दुकानदारों ने रोष जताते हुए धरना लगा दिया था जिसके बाद दोनों पक्षों की बैठक नगर निगम में हुई।

chat bot
आपका साथी