नेश्नल अचीवमेट सर्वे पर की चर्चा

स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब की ओर से प्राप्त आदेशानुसार नेशनल अचीवमेंट सर्वे में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए योजनाएं बनाने के लिए जिले के समूह ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अधिकारियों के साथ राजीव छाबड़ा डीईओ फिरोजपुर व सुखविदर सिंह डीईओ ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:35 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:35 PM (IST)
नेश्नल अचीवमेट सर्वे पर की चर्चा
नेश्नल अचीवमेट सर्वे पर की चर्चा

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब की ओर से प्राप्त आदेशानुसार नेशनल अचीवमेंट सर्वे में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए योजनाएं बनाने के लिए जिले के समूह ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अधिकारियों के साथ राजीव छाबड़ा डीईओ फिरोजपुर व सुखविदर सिंह डीईओ ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बैठक की।

इस दौरान राजीव छाबड़ा ने नेशनल अचीवमेंट सर्वे, स्मार्ट स्कूल, छात्रों की हाजिरी आनलाइन पोर्टल पर हर रोज दर्ज करना, किताबों के वितरण व सिविल वर्कर्स से संबंधित चल रहे कामों की प्रोग्रेस संबंधी एजेंडे पर विचार सांझे किए। उन्होंने कहा कि समूह अधिकारी जब स्कूल में विजिट करते हैं तो उस समय अध्यापक प्रश्न-उत्तर, छात्र प्रगति व माता-पिता के सवालों के संबंध में बात करें और नेश्नल अचीवमेंट विशेष तैयारी करवाने के लिए विधियां सांझी करें। इस दौरान सुखविदर सिंह जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री ने बताया कि नेशनल अचीवमैंट सर्वे प्रति अध्यापकों को जागरूक करके उन्हें इसकी तैयारी करवाने के लिए योजना बनाई गई है, ताकि पंजाब को पीजीआई इंडैक्स में देश भर में प्राप्त हुए पहले स्थान की तरह नेशनल अचीवमेंट सर्वे में भी पहला स्थान मिल सके। इस मौके पर समूह ब्लाक प्राइमरी अधिकारी मौजूद थे।

बल्लुआना के गुरुद्वारा साहिब में लगाया जोड़ मेला संस, अबोहर : गांव बल्लूआना के गुरुद्वारा साहिब में धार्मिक जोड़ मेला धूमधाम से मनाया गया, जिसमें 15 से 17 अक्टूबर तक नगर कीर्तन सजाया गया। उन्होंने बताया कि धार्मिक जोड़ मेले में श्री गुरु नानक सेवक दल सिमरन सोसायटी, एमएस एकेडमी द्वारा गुरुद्वारा श्री टिब्बी साहिब बल्लूआना तक पैदल यात्रा निकाली गई, जिसमें 51 श्रद्धालु शामिल हुए।

गुरविदर विपन ने बताया कि इस नगर कीर्तन में भाई सरबजीत सिंह, भाई सतनाम सिंह, भाई चरणजीत सिह, संत राम तीर्थ जलाल वाले, ज्ञानी निर्मल सिंह व ज्ञानी पूर्ण सिंह अरशी ने गुरमति विचारों से संगत को निहाल किया।

chat bot
आपका साथी