फादर्स डे पर किया गण्यमान्यों का सम्मान

सर्वधर्म सभ्याचार मंच की ओर से फादर्स-डे के उपलक्ष्य में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:11 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:11 PM (IST)
फादर्स डे पर किया गण्यमान्यों का सम्मान
फादर्स डे पर किया गण्यमान्यों का सम्मान

संस, अबोहर : सर्वधर्म सभ्याचार मंच की ओर से फादर्स-डे के उपलक्ष्य में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। चेयरमैन कर्नल एसपीआर गाबा के मार्गदर्शन व प्रधान सुनील बुलंदी के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगर निगम मेयर विमल ठठई, जीओजी संस्था के जिला इंचार्ज कर्नल अजीत सिंह समाग, नर सेवा नारायण सेवा समिति के अध्यक्ष राजू चराया, सेहत विभाग के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर डा. रमेश वर्मा, सुभाष कुक्कड़ को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मेयर विमल ठठई ने बताया कि पिता को ईश्वर का रूप कहा गया है, क्योंकि अपने बच्चे के लिए तमाम कठिनाइयों के बाद भी पिता के चेहरे पर कभी शिकन नहीं आती। एक पिता हमें जीवन जीने की कला सिखाता है। राजू चराया ने कहा कि पिता वह वटवृक्ष है जिसकी छाया में पूरा परिवार पुष्पित और पल्लवित होता है। चेयरमैन कर्नल एसपीआर गाबा व प्रधान सुनील बुलंदी ने सभी का आभार प्रकट किया। कर्नल एसपीआर गाबा ने कविता सुनाई पिता अपनी नींद भूलाकर हमें सुलाते हैं। आंसू अपने गिराकर हंसाते हैं, गोद में भी हमें छोटे होते हुए झुलाते हैं, जीवन की हर खुशी भी दिलाते हैं, इसिलए हम अपने पिता का कर्ज कभी नहीं उतार सकते। इस मौके वंदना मुंजाल, संगीता कुक्कड़, अनिता चोपड़ा, जसविद्र कौर, मनीषा नागपाल, रेणू अबरोल, राजीव गोदारा, गंगाधर बांसल, पवन सोखल, भारत भूषण भारती, मंगत राय बठला, जगदीश्ज जुनेजा, रजनीत बजाज, विपन जग्गा, रमेश जुनेजा, रमेश बजाज आदि मौजूद थे।

फादर्स डे पर छात्रों ने बनाए कार्ड व गिफ्ट संवाद सूत्र, फिरोजपुर: डीसीएम इंटरनेशनल स्कूल की ओर से फादर्स डे पर नर्सरी से दसवीं तक के विद्यार्थियों के बीच विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों अपने पिता के प्रति प्रेम को दर्शाते हुए अनेको फोटोज भेजने के अलावा उन्हें गिफ्ट, कार्ड भी बनाए।

प्रिसिपल मनीश पंवार ने बताया कि विद्यार्थियों के बीच फुटप्रिट, कोलॉज मेकिग, गिफ्ट मेकिग, कविता, कुकिग, फ्लेम लैस कुकिग जैसी प्रतियोगिताएं करवाई जा रही है। इस दौरान बच्चों ने अपने पिता के लिए कार्ड व बुके भी तैयार किए है। विद्यार्थी हिताक्षी, लवप्रीत, कोमल, लगनजोत, निष्ठा, खुशनूर ने कहा कि फादर डे को यादगार बनाने के लिए वह हरसंभव कोशिश करेंगे।

chat bot
आपका साथी