गांव दौलतपुरा में शुरू करवाए विकास कार्य

कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने मंगलवार को गांव दौलतपुरा में करीब 10 लाख की लागत से किए जाने वाले विकास कार्यों को शुरू करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:35 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:35 PM (IST)
गांव दौलतपुरा में शुरू करवाए विकास कार्य
गांव दौलतपुरा में शुरू करवाए विकास कार्य

संस, अबोहर : कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने मंगलवार को गांव दौलतपुरा में करीब 10 लाख की लागत से किए जाने वाले विकास कार्यों को शुरू करवाया। संदीप जाखड़ ने बताया कि गांववासियों की पिछले लंबे समय से मांग थी कि गांव की बाहरी फिरनी से छप्पड़ तक नाले की जगह पाइप लाइन डाली जाए, जिसे पूरा करते हुए दस लाख की लागत से करीब 2500 फीट पाइप डालने का काम शरू करवाया गया है।

उन्होंने कहा कि इस ओपन नाले के बंद होने से लोगों को बीमारियों, मच्छरों और गंदगी से काफी राहत मिलेगी। इस मौके पर हरप्रीत सरपंच दौलतपुरा, धनराज गोदारा, सुरिदर मेंबर, सूरज मान मेंबर, सुखचैन सिंह, हरविदर बराड़, रघुवीर सिंह, गुरविदर सिंह, भूप गोदारा, अमनप्रीत बराड़, सुरिदर रिणवा, वेद प्रकाश, मोहनलाल नम्बरदार, महेश शेखावत, जगजीत सिंह आदि मौजूद थे।

अब घर-घर जा एकत्रित किया जाएगा मरीजों का डाटा संस, अबोहर : सेहत विभाग की ओर से अब घर घर जाकर किसी भी रोग से ग्रस्त लोगों का डाटा एकत्रित किया जाएगा, जिसको लेकर शुरू की जाने वाली एनएसडीसी स्कीम के बारे में बठिडा से एक विशेष टीम सरकारी अस्पताल में पहुंची व आशा वर्कर व एएनएम से बैठक कर जानकारी दी ।

डिवीजन कोआर्डिनेटर संदीप कुमार व उनकी सहायक पूजा रानी ने सभी एएनएम को प्रोजेक्टर के माध्यम से एनएसडीसी स्कीम के बारे में जानकारी देते बताया कि आशा वर्करों की ड्यूटी लगाई जाएगी कि वे घर घर जाकर किसी भी रोग से ग्रस्त लोगों का डाटा एकत्रित करें और वहीं डाटा एएनएम आनलाइन अपलोड करेंगी ताकि बीमार लोगों का पता लगाकर उन तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाई जा सकें। इस मौके पर पीपी यूनिट इंचार्ज लक्ष्मी रानी, मुक्ति रानी, दिनेश रानी व राजेश कुमार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी