एक साल में पकड़ी नशे की खेप को किया नष्ट

जिला पुलिस की ओर से एक साल में पकड़े गए नशे को वीरवार को एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल की अगुवाई में नष्ट कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:09 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:09 PM (IST)
एक साल में पकड़ी नशे की खेप को किया नष्ट
एक साल में पकड़ी नशे की खेप को किया नष्ट

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिला पुलिस की ओर से एक साल में पकड़े गए नशे को वीरवार को एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल की अगुवाई में नष्ट कर दिया गया। एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने बताया कि जिला पुलिस की ओर से नशे की मुकम्मल रोकथाम के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है और नशे की तस्करी में शामिल लोगों को काबू करके जेल में भेजा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिले में साल 2021 के दौरान एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत कुल 436 मुकदमों का सामान मुकदमा जिला स्तर पर बनी कमेटी की निगरानी में नष्ट करवाया गया है। उन्होंने बताया कि इस साल पुलिस ने 73 क्विंटल 80 किलो 50 ग्राम पोस्त, 860522 नशीली गोलियां, 13458 नशीले कैप्सूल,16 किलो 645 ग्राम हेरोइन, 78 नशीली शीशियां, 850 ग्राम नशीला पाउडर, 565 ग्राम गांजा और 212 ग्राम स्मैक को नष्ट किया गया है। इस मौके उन्होंने जिला निवासियों से अपील की कि वह पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में साथ दें और यदि कहीं कोई नशा बेचता हो तो उसकी सूचना पुलिस को दें। उन्होंने कहा कि सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

आगे भी जारी रहेगी मुहिम

एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने कहा कि यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी। पुलिस पहले तस्करी मामले में शामिल लोगों पर लगातार नजर बनाए हुए है। सरहदी क्षेत्र होने के कारण यहां नशे की सप्लाई की संभावना बनी रहती है। ऐसे में आने वाले दिनों में पुलिस के नाके बढ़ाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नशा बेचने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में नशा ज्यादा बिकता है, आने वाले दिनों में उन पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करके कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी