हादसे रोकने के लिए गोशाला में छोड़े जाएंगे बेसहारा पशु

डिप्टी कमिश्नर अरविदपाल सिंह संधू के दिशा-निर्देशानुसार बेसहारा पशुओं के कारण हो रहे सड़क हादसों को रोकने के लिए एडीसी (डी) नवल राम व एसडीएम फाजिल्का केशव गोयल की हिदायतों अनुसार सड़क सुरक्षा अभियान के तहत शहर में घूम रहे बेसहारा पशुओं को गांव सलेमशाह में चलाई जा रही गोशाला में भेजा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 10:04 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 10:04 PM (IST)
हादसे रोकने के लिए गोशाला में छोड़े जाएंगे बेसहारा पशु
हादसे रोकने के लिए गोशाला में छोड़े जाएंगे बेसहारा पशु

संवाद सूत्र, फाजिल्का : डिप्टी कमिश्नर अरविदपाल सिंह संधू के दिशा-निर्देशानुसार बेसहारा पशुओं के कारण हो रहे सड़क हादसों को रोकने के लिए एडीसी (डी) नवल राम व एसडीएम फाजिल्का केशव गोयल की हिदायतों अनुसार सड़क सुरक्षा अभियान के तहत शहर में घूम रहे बेसहारा पशुओं को गांव सलेमशाह में चलाई जा रही गोशाला में भेजा जा रहा है।

कैटल पौंड केयर टैकर सोनू कुमार ने बताया कि सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं के कारण कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें कई लोगों की जान जा चुकी है। 17 फरवरी 2021 तक चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा माह के तहत कैटल पौंड की ओर से 15 से 20 बेसहारा पशुओं को गोशाला में ले जाया जा रहा है और आने वाले दिनों में भी यह गतिविधियां जारी रहेंगी। पहले दिन मदन गोपाल रोड, बार्डर रोड, गांधी नगर और एमसी कालोनी से पशुओं को ले जाया जा रहा है और पशु पालन विभाग द्वारा वैक्सीनेशन भी की जा रही है और टैग भी लगाए जा रहे हैं। इस अभियान में पुलिस विभाग और नगर कौंसिल के अलावा अन्य विभागों का भी सहयोग मिल रहा है। इस मौके दिनेश कुमार मोदी के अलावा अन्य कर्मचारियों ने योगदान दिया। कैंप के दूसरे दिन 150 लोगों ने करवाई सेहत की जांच

संवाद सूत्र, फाजिल्का : प्रताप बाग में स्थित प्रेस क्लब फाजिल्का में न्यूरो रेकी जांच व परामर्श शिविर के दूसरे दिन 150 लोगों ने स्वास्थ्य लाभ लिया। कैंप की शुरुआत में दिवंगत पत्रकार प्रमोद सचदेवा के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके की गई।

इस मौके क्षेत्र के प्रसिद्ध दंत रोगों के माहिर डा. आरपी सिंह के साथ निरोग जीवन संस्थान के संचालक संत जगदीश मुनि, डा. कपिल त्रिखा, एलडी शर्मा, राकेश नागपाल व अन्य विशेष रूप से उपस्थित रहे। कैंप के दूसरे दिन करीब 150 मरीजों का इलाज किया गया। इस मौके निरोग जीवन संस्थान के संत जगदीश मुनि बताया कि नववर्ष 2021 का यह दूसरा कैंप फाजिल्का में लगाया जा रहा है, जिसमें प्रतिदिन सुबह 9 से सायं 5 बजे तक रोगियों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि कैंप में सिरदर्द, माइग्रेन, डिप्रेशन, सरवाइकल, कमर दर्द, घुटने व कंधे का दर्द, आंख, नाक, कान, गले व पेट संबंधी आदि रोगों का उपचार किया जा रहा है। शिविर में रोगियों का इलाज न्यूरो हीलिग पद्धति से किया जा रहा है और वीट एलर्जी रोगियों का विशेष रूप से उपचार किया जा रहा है। इस मौके डा. आरपी सिंह ने कैंप में पहुचे लोगों को दांतों के बारे में भी जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी