परीक्षा में कोविड की हिदायतों का हो पालन: सेठी

राज्य के स्कूलों की पांचवी बोर्ड की परीक्षा के साथ-साथ पहली से चौथी कक्षा की परीक्षा शुरू हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 09:51 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 09:51 PM (IST)
परीक्षा में कोविड की हिदायतों का हो पालन: सेठी
परीक्षा में कोविड की हिदायतों का हो पालन: सेठी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : राज्य के स्कूलों की पांचवी बोर्ड की परीक्षा के साथ-साथ पहली से चौथी कक्षा की परीक्षा शुरू हो गई हैं। डिप्टी डीईओ एलिमेंट्री अंजू सेठी ने बताया कि प्रांत में कोरोना मामलों में फिर से इजाफा होने के साथ स्कूली विद्यार्थियों की सेहत सुरक्षा के मद्देनजर सरकार द्वारा विद्यार्थियों के लिए जारी हिदायतों की सख्ती के साथ पालना की जा रही है।

इन हिदायतों के मद्देनजर स्कूल में पहुंचने पर विद्यार्थियों की थर्मल स्कैनिग भी की जा रही है। बच्चे को पानी की बोतल साथ लेकर आने और अपना समान किसी के साथ न शेयर करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही फिजिकल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए एक डेस्क पर एक विद्यार्थी को बैठाया जा रहा है। इस मौके डिप्टी डीईओ अंजू सेठी ने सरकारी प्राइतरी सैंटर स्कूल जंडवाला खरता, सरकारी प्राइमरी स्कूल साबूआना, सरकारी प्राइमरी स्कूल कैरियां, सरकारी स्कूल ओड़ियां में चल रही परीक्षाओं की जांच करके संतुष्टि जाहिर किया। उनकी तरफ से मार्किंग सैंटर करनीखेड़ा में मार्किंग के काम का जायजा भी लिया। इस मौके बीएमटी वरिदर कुक्कड़, सीएचटी अंजू, सीएचटी हनुमान राम, गुरदीप कुमार, शगन लाल, रिशू सेठी, गुरविंदर सिंह व अन्य मौजूद थे। निखिल किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में अव्वल संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में डीसी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थी निखिल नरूला ने आल इंडिया में उच्च स्थान हासिल कर जिले सहित स्कूल का नाम रोशन किया है। यह परीक्षा विद्यार्थियो के ज्ञान में बढ़ौतरी के लिए आयोजित होती है और इसे पास करने वाले विद्यार्थियो को छात्रवृति प्राप्त होती है।

वीपी सीनियर सैकेंडरी अजय मित्तल ने बताया कि निखिल नरूला ने पूरे देश में 901 रैंक हासिल किया है। उन्होंने कहा कि लाखो की संख्या में विद्यार्थी इस टैस्ट में हिस्सा लेते है और करीब 1800 विद्यार्थियो का ही चयन होता है। उन्होंने कहा कि इससे पहले निखिल ने जेईई मैंस में 99.88 परसैंटाइल अंक हासिल किए थे।

वाइस प्रिसिपल मनीश बांगा ने कहा क स्कूल में विद्यार्थियों को शुरूआती दौर से ही कंपीटिशन एगजाम की तैयारी करवाई जाती है। बच्चो को आईएएस, आईपीएस, जेईई मैंस, जेईई एडवांस, नीट, नेंशनल टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन तथा विद्यार्थी विज्ञान मंथन की तैयारी करवाई जाती है।

chat bot
आपका साथी