डीईओ ने किया वोकेशनल लैबों का दौरा

जिला शिक्षा अधिकारी डा. त्रिलोचन सिंह सिधू ने गांव निहालखेड़ा का दौरा कर एनएसक्यूएफ के तहत एग्रीकल्चर व हेल्थ केयर लैब का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:17 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:17 PM (IST)
डीईओ ने किया वोकेशनल लैबों का दौरा
डीईओ ने किया वोकेशनल लैबों का दौरा

संस, अबोहर : जिला शिक्षा अधिकारी डा. त्रिलोचन सिंह सिधू ने गांव निहालखेड़ा का दौरा कर एनएसक्यूएफ के तहत एग्रीकल्चर व हेल्थ केयर लैब का जायजा लिया। इस मौके पर जिला वोकेशनल कोआर्डिनेटर गुरछिदर पाल सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से दिया गया लैब का सामान आधुनिक तकनीक का है और वोकेशनल ट्रेनर और छात्र इसका भरपूर लाभ उठा सकेंगें। वोकेशनल ट्रेनर कोआर्डिनेटर कपिल मिढा ने बताया कि जिले की सबसे बढि़या लैब को स्टेट स्तर पर दिखाया जाएगा। इस मौके जिला नोडल अधिकारी विजयपाल, सुनील कुमार के अलावा प्रिसिपल सुखदेव सिंह गिल ने स्टेट अवार्डी वोकेशनल ट्रेनर कुमारी बिपाशा व पलवजीत कौर, बलजिदर मोहन बावा, कुलबीर सिंह व हर्शिन्द्र सिंह जस्सल मौजूद थे।

बीपीईओ से मिला अध्यापकों का शिष्टमंडल संस, अबोहर: अध्यापकों की मांगों को लेकर गवर्नमेंट टीचर यूनियन का एक शिष्टमंडल ब्लाक प्रधान विनय कुमार के नेतृत्व में ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अफसर अबोहर-1अजय छाबड़ा को मिला। शिष्टमंडल ने बताया कि ब्लाक एक के दो अध्यापकों की पिछले महीने मौत हो गई थी, जिनकी मई माह की तनख्वाह, एक्स ग्रेशिया राशि, जीआइएस, लीव इन कैशमैंट का बकाया जारी न हो पाया , जबकि मृतक अध्यापकों के परिवार आर्थिक कठिनाईयों का सामना कर रहे हैं।

यूनियन सदस्यो ने फार्म नं 16 जल्द जारी करने की मांग की ताकि अध्यापक अपनी इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर सके। इसके अलावा उन्होंनें अध्यापकों के एसीपी केस पास करने, एसीपी के बकाए, तनख्वाह के बकाए, इंक्रीमेंट के बकाए जारी करने की मांग की गई। जिस पर बीपीईओ अजय छाबड़ा ने विश्वास दिलाया कि अध्यापकों की समस्याओं का जल्द समाधान करवाया जाएगा। इस मौके पर गवर्मेंट टीचर यूनियन टीचर यूनियन के जिला संरक्षक भगवंत भटेजा, रविन्द्र कुमार, हरीश कुमार, राकेश कुमार, प्रदीप गांधी ,साहब राम, जगदीश कुमार उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी