डीईओ ने स्कूल मुखियों को दाखिलों के लिए किया उत्साहित

शिक्षामंत्री विजय इंद्र सिगला व सचिव कृष्ण कुमार के नेतृत्व में शिक्षा विभाग पंजाब की ओर से सरकारी स्कूलों में दाखिलों को बढ़ावा देने के लिए शुरू की ईच वन ब्रिग वन मुहिम के तहत डीईओ सेकेंडरी डा. त्रिलोचन सिंह सिद्धू ने सरकारी मिडल हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के मुखियों के साथ वर्चुअल बैठक करके नए दाखिले करने के लिए प्रेरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 03:37 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:52 PM (IST)
डीईओ ने स्कूल मुखियों को दाखिलों के लिए किया उत्साहित
डीईओ ने स्कूल मुखियों को दाखिलों के लिए किया उत्साहित

संवाद सूत्र, फाजिल्का : शिक्षामंत्री विजय इंद्र सिगला व सचिव कृष्ण कुमार के नेतृत्व में शिक्षा विभाग पंजाब की ओर से सरकारी स्कूलों में दाखिलों को बढ़ावा देने के लिए शुरू की ईच वन ब्रिग वन मुहिम के तहत डीईओ सेकेंडरी डा. त्रिलोचन सिंह सिद्धू ने सरकारी मिडल, हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के मुखियों के साथ वर्चुअल बैठक करके नए दाखिले करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि स्कूल प्रमुख व अध्यापकों की ओर से लोगों को सरकारी स्कूलों में मिल रही सहूलियतों से अवगत करवाया जाए और माता-पिता को अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि जिले के सरकारी स्कूल पूर्ण स्मार्ट बन चुके हैं, जहां प्रोजेक्टर, एलइडी और आधुनिक तकनीक से उच्च स्तर की शिक्षा दी जाती है। सरकारी स्कूलों में उच्च योग्यता प्राप्त अध्यापक मौजूद हैं। शिक्षा के साथ-साथ सहायक गतिविधियों और खेल में भी विद्यार्थियों को आगे बढ़ने के लिए पूरे मौके प्रदान किए जा रहे हैं। सरकारी स्कूलों में पंजाबी के साथ अंग्रेजी माध्यम में भी पढ़ाई करवाई जाती है। वहीं किताबें, वर्दियां मुफ्त और बड़े स्तर पर वजीफे भी सरकार की तरफ से दिए जा रहे हैं। डिप्टी डीईओ ब्रिज मोहन सिंह बेदी ने बताया कि सबके प्रयासं से जिले के सेकेंडरी स्कूलों का दाखिला पिछले सेशन से 9.77 प्रतिशत बढ़ा है। डीएम प्रदीप कंबोज ने कहा कि जल्द से जल्द स्मार्ट स्कूल पैरामीटर फेस 2 पूरे कर अपने जिले को पूर्ण स्मार्ट स्कूलों वाला जिला बनाएं। उक्त बैठक में समूह स्कूल मुखिया ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया।

chat bot
आपका साथी