90 घरों से मिला डेंगू का लारवा

संवाद सहयोगी अबोहर स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम कर्मचारियों की संयुक्त टीमों की ओर से डेंगू से बचाव के लिए घर घर जाकर जांच का अभियान लगातार जारी है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 03:31 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 03:31 PM (IST)
90 घरों से मिला डेंगू का लारवा
90 घरों से मिला डेंगू का लारवा

संवाद सहयोगी, अबोहर : स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम कर्मचारियों की संयुक्त टीमों की ओर से डेंगू से बचाव के लिए घर घर जाकर जांच का अभियान लगातार जारी है, जिसके तहत शुक्रवार को पांचवें दिन 35 टीमों ने जांच की और 90 घरों में लारवा मिलने पर चालान काटे गए।

सरकारी अस्पताल के प्रभारी एसएमओ डा. गगनदीप सिंह व सुपरवाइजर टहल सिंह ने बताया कि अब तक शहर में 15060 घरों की जांच करते हुए 90 घरों में डेंगू का लारवा मिलने पर उनके चालान काटे गए हैं। इस अभियान में 38983 कंटेनरों की चेकिग की गई है। उन्होंने बताया कि इस अभियान में जुटी 35 टीमों में 170 कर्मचारी काम कर रहे हैं व आठ सुपरवाजर तैनात किए गए हैं, जिनमें अमनदीप सिंह, अशोक कुमार, परमजीत सिंह, राधा किशन, रविंद्र सिंह, इंद्रजीत सिंह, कुलदीप सिंह, राजीव जसूजा शामिल हैं। उन्होंने बताया कि वीरवार शाम को नगर निगम के कमिशनर अभिजीत कपलिश और जिला महामारी अधिकारी डा. सुनीता ने खुद इस जांच अभियान के दौरान लोगों के घरों की जांच की। कमिश्नर अभिजीत कपलिश ने कहा कि अधिकतर घरों में जो लारवा मिला है वो फ्रिज के पीछे लगी ट्रे में पाया गया है। इसका मुख्य कारण यह है कि अधिकतर लोगों को इस ट्रे के बारे में जानकारी नहीं होती। उन्होंने कहा कि डेंगू जैसी भयानक बीमारी हमारे घरों से ही पैदा होती है। इसलिए सभी लोग जागरूक रहते हुए समय समय पर घर में रखे गमलों, खाली बर्तनों व फ्रिज की ट्रे की सफाई करते रहें।

chat bot
आपका साथी