फाजिल्का में छह जगह मिला डेंगू का लारवा

जिला महामारी अफसर डा. अमित गुगलानी के नेतृत्व में अर्बन क्षेत्र फाजिल्का में एंटी लारवा गतिविधियां चलाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:11 PM (IST)
फाजिल्का में छह जगह मिला डेंगू का लारवा
फाजिल्का में छह जगह मिला डेंगू का लारवा

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिला महामारी अफसर डा. अमित गुगलानी के नेतृत्व में अर्बन क्षेत्र फाजिल्का में एंटी लारवा गतिविधियां चलाई जा रही है। जिला सेहत सुपरवाइजर सुरिंदर मक्कड़ ने बताया कि सेहत विभाग के कर्मचारी गुरजीत सिंह, गुरजंट सिंह की ओर से शहर के सरकारी पशु अस्पताल, रेलवे कालोनी, रेलवे स्टेशन, बीएसएनएल कार्यालय, डाकघर, बस स्टैंड व आसपास के इलाकों में जांच की गई, जहां से छह जगह डेंगू का लारवा मिला और मौके पर ही लारवे को नष्ट करवाया गया और दवाई का छिड़काव करवाया।

इसके अलावा रेलवे कालोनी में रह रहे लोगों को इश्तिहार बांटे गए और साथ ही अपील की गई कि कोई भी बुखार हो, उसकी जांच जल्द से जल्द निकट के सरकारी अस्पताल में जाकर करवाई जाए। उन्होंने लोगों से अपील की कि डेंगू से बचाव के लिए बरसात के मौसम में अपने घरों के आसपास पानी का ठहराव न होने दें।

डेंगू के खिलाफ किया जागरूक संवाद सूत्र, खुईखेड़ा : गांव हरीपुरा में सेहत विभाग की ओर से लोगों को डेंगू जागरूकता कैंप लगाया गया। इस मौके हेल्थ सुपरवाइजर रजिद्र सुथार ने कहा कि डेंगू से बचने के लिए अपने घरों के आसपास व घरों में रखे खाली बर्तनों में साफ पानी में अधिक दिनों तक जमां न रहने दें। सिर दर्द व तेज बुखार होने पर तुरंत निकट के स्वास्थ्य केंद्र में जाकर डाक्टर को दिखाए। इसके अलावा घरों में रखे कूलरों, गमलों व फ्रिजों की ट्रे को सप्ताह में एक बार साफ जरूर करें, ऐसी सावधानियां बरतकर ही हम डेंगू से बच सकते हैं।

chat bot
आपका साथी