विधायक के कार्यालय के बाहर तीन घंटे किया प्रदर्शन

आल पंजाब आंगनबाड़ी वर्कर यूनियन की ओर से वीरवार को पंजाब प्रधान हरगोबिद कौर के निर्देश पर वीरवार को अनाज मंडी में विधायक नत्थूराम के कार्यालय के समक्ष तीन घंटे धरना लगाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:34 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:18 PM (IST)
विधायक के कार्यालय के बाहर तीन घंटे किया प्रदर्शन
विधायक के कार्यालय के बाहर तीन घंटे किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, अबोहर : आल पंजाब आंगनबाड़ी वर्कर यूनियन की ओर से वीरवार को पंजाब प्रधान हरगोबिद कौर के निर्देश पर वीरवार को अनाज मंडी में विधायक नत्थूराम के कार्यालय के समक्ष तीन घंटे धरना लगाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई और मांगों संबंधी मुख्यमंत्री के नाम पर खून से लिखा ज्ञापन सौंपा गया। वहीं धरने को देखते हुए डीएसपी राहुल के निर्देशन में भारी पुलिस तैनात रहा।

धरने को संबोधित करते हुए ब्लाक खुईयां सरवर की प्रधान इंद्रजीत कौर और अबोहर ब्लाक की प्रधान गुरवंत कौर ने कहा कि पूरे पंजाब में करीब 28 लाख आंगनवाड़ी वर्कर पिछले कई वर्षों से नाममात्र वेतन पर कार्य कर रही हैं। इसलिए उन्हें हरियाणा की तर्ज पर मानभत्ता व स्मार्ट फोन दिए जाएं। इतना ही नहीं वर्ष 2017 में सरकार ने सरकारी प्राइमरी स्कूलों में नर्सरी तथा एलकेजी कक्षाएं शुरू करके आंगनवाड़ी सेंटरों के बच्चे स्कूलों में भेज दिए। उन्हें वापस आंगनबाडी सेंटरों में भेजा जाए। इसके अलावा मिनी आंगनबाड़ी वर्करों को आंगनबाडी का दर्जा दिया जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो कांग्रेस उम्मीदवारों का विरोध करेंगी। इस दौरान विधायक के पीए राजू, मार्केट कमेटी के वाइस चेयरमैन ज्योति प्रकाश, जिला परिषद चेयरमैन मनफूल कंबोज, ब्लाक समिति चेयरमैन अनिरूध कडवासरा को मुख्यमंत्री के नाम मांगपत्र सौंपा गया। धरने के दौरान इंद्रजीत कौर, गुरवंत कौर, देसांबाई, मनीशा, विजय लक्ष्मी, प्रमोद, आजाद, मनीश, शरणजीत कौर, हरदीप कौर, सुखदीप रानी, गीता, संतोष रानी, प्रवीण रानी, कैलाश रानी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी