हरियाणा की तर्ज पर पंजाब में भी स्कूल खोलने की मांग

पंजाब में बेशक सब कुछ खुल चुका है परंतु सिर्फ स्कूल ही खुलने बाकी हैं जबकि हरियाणा तथा अन्य राज्यों में सभी शैक्षणिक संस्थानों के साथ-साथ स्कूल भी खोले जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 03:27 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 03:27 PM (IST)
हरियाणा की तर्ज पर पंजाब में भी स्कूल खोलने की मांग
हरियाणा की तर्ज पर पंजाब में भी स्कूल खोलने की मांग

संस, अबोहर : पंजाब में बेशक सब कुछ खुल चुका है परंतु सिर्फ स्कूल ही खुलने बाकी हैं, जबकि हरियाणा तथा अन्य राज्यों में सभी शैक्षणिक संस्थानों के साथ-साथ स्कूल भी खोले जा रहे हैं। पंजाब रेकोग्नाइज्ड और एफीलिएटड स्कूल्ज एसोसिएशन पंजाब रासा ने मुख्यमंत्री पंजाब, शिक्षामंत्री पंजाब और प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा को पत्र लिख स्कूल खोले जाने की अपील की है।

एसोसिएशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष शाम लाल अरोड़ा व जिला प्रधान सुनित कालड़ा ने बताया कि शिक्षा के पक्ष में छात्र बहुत ज्यादा कमजोर हो चुके हैं क्योंकि विभिन्न किस्म की गतिविधियों में कुछ ऐसी गतिविधियां होती हैं, जो स्कूल में ही संभव है तथा कई गतिविधियां जिनको लगातार करना जरूरी होता है। इनसे छात्र बिल्कुल ही टूट चुके हैं तथा शिक्षा के साथ-साथ इनमें भी बड़ी रुकावटें आ गई है। विद्यार्थियों के माता पिता भी उनको स्कूल भेजने के लिए तैयार बैठे हैं और स्कूलों पर दबाव बना रहे हैं कि सरकार को स्कूल खोलने के लिए कहा जाए। गांव की बात करते हुए कहा कि गांव में नेटवर्क की समस्या के कारण आनलाइन शिक्षा भी छात्रों को अच्छी तरह नहीं मिल रही तथा दूसरा मोबाइल फोनों की आदत छात्रों के लिए अच्छी नहीं है। पिछले दिनों पंजाब सरकार की ओर से राज्य मे क‌र्फ्यू खत्म करने तथा अन्य कार्य में ढील देने के साथ स्कूलों को खोलने की भी आस जागी है। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह से मांग की कि सभी पक्ष को ध्यान में रखते हुए हरियाणा की तर्ज पर पंजाब में भी स्कूल 16 जुलाई से खोले जाएं।

chat bot
आपका साथी