एनएचएम डाक्टरों की सर्विस कम करने की निदा

विधायक अरुण नारंग ने पंजाब सरकार की ओर से कोरोना महामारी के दौरान एनएचएम डाक्टरों की सर्विस को 70 वर्ष से घटाकर 65 वर्ष करने की कड़ी निदा करने के साथ-साथ सरकार ने 31 मार्च को रिलीव हुए विशेषज्ञ डॉक्टरों को पुन डयूटी पर लगाने की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:03 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:03 PM (IST)
एनएचएम डाक्टरों की सर्विस कम करने की निदा
एनएचएम डाक्टरों की सर्विस कम करने की निदा

संस, अबोहर : विधायक अरुण नारंग ने पंजाब सरकार की ओर से कोरोना महामारी के दौरान एनएचएम डाक्टरों की सर्विस को 70 वर्ष से घटाकर 65 वर्ष करने की कड़ी निदा करने के साथ-साथ सरकार ने 31 मार्च को रिलीव हुए विशेषज्ञ डॉक्टरों को पुन: डयूटी पर लगाने की अपील की है।

मुख्यमंत्री कैप्टन के नाम पर लिखे पत्र में विधायक नारंग ने कहा कि महामारी के दौरान जब पंजाब डाक्टरों की कमी से जूझ रहा है तो इन डाक्टरों के रिटायर्ड होने से एनएचएम की डिस्पेंसरियों में ओपीडी बिल्कुल बंद हो जाएगी और शहरी क्षेत्र के स्लम बस्तियों में डिस्पेंसरियों के बंद होने का खतरा मंडरा रहा है क्योकि सीडफार्म और ईदगाह बस्ती कि इन डिस्पेंसरियों में से डाक्टरों को हटा दिया जाएगा। इन डाक्टरों को ड्यूटी पर वापस बुलाया जाए और इनकी सर्विस की आयु दोबारा 70 वर्ष करते हुए स्लम बस्तियों में लगाया जाए। फाजिल्का के लोगों को इनोवा नहीं एंबुलेंस चाहिए: सवना संवाद सूत्र, फाजिल्का : नगर कौंसिल फाजिल्का की ओर से चंडीगढ़ में होने वाले दफ्तरी कार्यो को लेकर खरीदी गई इनोवा कार को लेकर लगातार विरोधी निशाना साध रहे हैं। आप पार्टी के नेता नरिद्रपाल सवना ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस समय फाजिल्का में कोविड केयर सैंटर के साथ नई एबुलेंस और मृत शरीर को शमशानघाट ले जाने के लिए शव वाहन की बहुत बड़ी जरूरत है, लेकिन कांग्रेस नेता अपनी जरूरतें पुरी करने में व्यस्त हैं।

सवना ने कहा कि कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बावजूद कोरोना मरीजों के लिए फाजिल्का में कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं है। कोरोना मरीजों को जलालाबाद के सरकारी अस्पताल भेजा जाता है और उसके बाद जलालाबाद से किसी बड़े शहर के लिए रेफर कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए कहीं भी अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं हैं। सवना ने पंजाब सरकार से मांग की कि लोगों की हो रही परेशानी को रोकने के लिए फाजिल्का में कोविड केयर सैंटर बनाया जाए और नई एबुलेंस और शव वाहन का इंतजाम किया जाए। उधर, फाजिल्का के विधायक दविद्र सिंह घुबाया ने कहा कि उक्त कार को घूमन के लिए नहीं बल्कि जरूरी कार्यो को लेकर चंडीगढ़ में जाने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसलिए विरोध इस समय राजनीति करने की बजाए एकजुट होकर इस निपटने में साथ दें।

chat bot
आपका साथी