बेसहारा बुजुर्गो व बेटियों की संभाल का लिया फैसला

श्री बालाजी मानव सेवा समिति ने स्व.शांता कटारिया एवं स्व. सरदारी लाल कटारिया परिवार की प्रेरणा से शहर में जल्द ही बुजुर्गों के लिए समर्थ पुनर्वास और बेटियों के लिए उद्धव आवास परियोजना स्थापित करने का निर्णय लिया है

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:27 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:27 PM (IST)
बेसहारा बुजुर्गो व बेटियों की संभाल का लिया फैसला
बेसहारा बुजुर्गो व बेटियों की संभाल का लिया फैसला

संस, अबोहर : श्री बालाजी मानव सेवा समिति ने स्व.शांता कटारिया एवं स्व. सरदारी लाल कटारिया परिवार की प्रेरणा से शहर में जल्द ही बुजुर्गों के लिए 'समर्थ पुनर्वास और बेटियों के लिए 'उद्धव आवास परियोजना स्थापित करने का निर्णय लिया है, जिसमें अनाथ बेटियों व बेसहारा बुजुर्गों को के रहने की व्यवस्था होगी।

समिति के प्रधान रजत लूथरा ने बताया कि कटारिया परिवार की प्रेरणा से 'समर्थ एवं उद्भव परियोजना के तहत ऐसे बुजुर्ग जो परिवारिक या आर्थिक वजह से आत्म सम्मान से जीवन व्यतीत नहीं कर पा रहे, उन्हें सम्मान के साथ रखने के लिए समर्थ परियोजना व ऐसी बेसहारा व अनाथ बेटियां जिनके न तो मां-बाप हैं और न ही उनका कोई परिजन या रिश्तेदार उन्हें अपने पास रखने को तैयार है, उनके रहने, खाने-पीने और पालन पोषण के लिए उद्भव परियोजना शुरू की जा रही है। उन्होंने बताया कि यह दोनों ही परिजनाओं का शुभारंभ जल्द ही किया जाएगा। नशा विरोधी निशुल्क मेडिकल कैंप आज संस, अबोहर : प्रोजेक्ट मेरा दोस्त के तहत नशा विरोधी मेडिकल कैंप रविवार को लगाया जा रहा है, जिसमें नशे करने वाले मरीज की काउंसलिग के साथ-साथ इलाज भी निश्शुल्क किया जाएगा। प्रबंधक गगन चुघ ने बताया कि कैंप में डाक्टर सुनील गोयल अपनी सेवाएं देंगे। यह कैंप दक्ष आयुर्वेदिक चिकित्सालय एवं पंचकर्म सेंटर सर्कुलर रोड पर 12 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक लगाया जा रहा है।

नशा मुक्त भारत अभियान टीम के सदस्य गगन चुघ ने नशा करने वालो से अपील की है कि इस कैंप का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं। नशे के मरीज की जानकारी गुप्त रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि किसी प्रकार की जानकारी लेने के लिए 9807225000 या 9783800097 पर संपर्क कर सकते हैं। जैन अस्पताल में निश्शुल्क मेडिकल कैंप आज संस, अबोहर : उस्मानखेड़ा स्थित जैन अस्पताल व नर्सिंग इंस्टीट्यूट में एकता मंच के संयुक्त तत्वाधान में रविवार को मेडिकल कैंप का आयोजन किया जा रहा है। प्रबंधक अंकित जैन ने बताया कि सुबह नौ से 11 बजे तक लगने वाले इस कैंप में गुर्दा, पत्थरी, शुगर व नेत्र जांच किए जाएंगे, जिसमें श्रीगंगानगर के डाक्टर अनिल गुलानी, डाक्टर कमल कंग आयुर्वेदाचार्य जोड़ो के रोग, चर्म रोग, पुराना सिर दर्द, एलर्जी, दमा, की जांच कर दवा देंगे। डा. कमल कंग ने बताया कि रोगी परेशानी से बचने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाएं व अपनी पुरानी रिपोर्ट साथ लाएं।

chat bot
आपका साथी