नशा छुड़ाओ और ओट सेंटरों के कर्मियों ने शुरू की हड़ताल

नशा छुडाओ केंद्रों व ओट (ओएटी) क्लीनिकों में तैनात ठेका आधारित कर्मचारी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 04:40 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 04:40 PM (IST)
नशा छुड़ाओ और ओट सेंटरों के कर्मियों ने शुरू की हड़ताल
नशा छुड़ाओ और ओट सेंटरों के कर्मियों ने शुरू की हड़ताल

संवाद सहयोगी, अबोहर: एनएचआरएम व आशा वर्करों की हड़ताल के बाद अब सरकारी अस्पतालों में नशा छुडाओ केंद्रों व ओट (ओएटी) क्लीनिकों में तैनात ठेका आधारित कर्मचारी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं। इस कारण अब नशा छुडाओं केंद्रों व ओट केंद्रों का कामकाज ठप हो गया है। गौरतलब है कि जिले में तीन नशा छुड़ाओ केंद्र व छह ओट सेंटर स्थापित है। यह हड़ताल पूरे पंजाब में शुरू की गई है।

नशा छुडाओ केंद्र के कर्मचारी राकेश कुमार, अर्शदीप, कमलजीत, शुभम तिन्ना, ओम प्रकाश, अशोक, सुखविदर, गुरमीत ने बताया कि गवर्नमेंट ड्रग डी एडिकशन व री-हेबिलिटेशन यूनियन पंजाब के आह्वान पर हड़ताल शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि नशा छुड़ाओ केंद्रों में तैनात कर्मचारी जहां इस समय नशा छुड़ाओ केंद्रों में काम कर रहे हैं। वहीं इसके साथ-साथ वे आइसोलेशन वार्डो में भी अपनी जान को खतरे में डालकर फ्रंटलाइन में काम कर रहे हैं। मगर, पंजाब सरकार कर्मचारियों की मांगें लंबे समय से पूरा नहीं कर रही है। इसी के रोष स्वरूप हड़ताल पर जाने को मजबूर होना पड़ा है। उनकी मुख्य मांगों में आउटसोर्स कर्मचारियों को जिला सोसायटी के अंतर्गत लाया जाए और उनके भांति ही बराबर काम बराबर तनख्वाह दी जाए। सोमवार सुबह से ही नशा छुडाओ केंद्र में नशे से मुक्ति के लिए दवा लेने वाले मरीजों की कतार लगी हुई थीं। मगर, हडताल की वजह लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा व मरीजों ने भी रोष जताया। करीब 200 मरीज यहां पर नशा छुडाने की दवा लेने आते हैं।

---

अस्पताल का दूसरा स्टाफ लगाकर दी गई दवा: डा महेश

नशा छुड़ाओ केंद्र के डा. महेश कुमार ने बताया कि कर्मियों द्वारा अपनी मांगों को लेकर हड़ताल शुरू की गई है। इस कारण कामकाज प्रभवित तो हो रहा है। उन्होंने बताया कि सोमवार को जो मरीज दवा लेने आए थे उन्हें अस्पताल के दूसरे स्टाफ ने दवा दी गई है। एसएमओ ने कहा कि जब तक इन कर्मचारियों की हड़ताल रहेगी तब तक सरकारी अस्पताल के अन्य कर्मचारी लगाकर इन मरीजों को राहत प्रदान की जाएगी।

chat bot
आपका साथी