डीसी कर्मचारी कल पटियाला की महारैली में लेंगे भाग

डीसी कार्यालय कर्मचारी यूनियन की प्रांतीय कमेटी की बैठक प्रांतीय प्रधान गुरनाम सिंह विर्क की अध्यक्षता में आनलाइन हुई जिसमें विभिन्न जिलों से पदाधिकारी व सदस्यों ने भाग लिया और मांगों को लेकर संघर्ष जारी रखने का फैसला लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:09 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:09 PM (IST)
डीसी कर्मचारी कल पटियाला की महारैली में लेंगे भाग
डीसी कर्मचारी कल पटियाला की महारैली में लेंगे भाग

संवाद सूत्र, फाजिल्का : डीसी कार्यालय कर्मचारी यूनियन की प्रांतीय कमेटी की बैठक प्रांतीय प्रधान गुरनाम सिंह विर्क की अध्यक्षता में आनलाइन हुई, जिसमें विभिन्न जिलों से पदाधिकारी व सदस्यों ने भाग लिया और मांगों को लेकर संघर्ष जारी रखने का फैसला लिया गया।

इस मौके यूनियन सदस्यों ने बताया कि पुनर्गठन संबंधी जारी हुए पत्र के बाद सीनियर सहायकों और क्लर्कों की रिवरशनों के कारण डीसी कार्यालय कर्मचारियों में रोष है। क्योंकि वित्तमंत्री के साथ उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में नौ जून 2021 को हुई बैठक में यूनियन को यह भरोसा दिया गया था कि पदोन्नत हुए नायब तहसीलदार व सीनियर सहायकों की रिवरशन नहीं होंगी। लेकिन उक्त भरोसे दिए जाने के बावजूद भी पुनर्गठन किए जाने संबंधी जारी की नोटीफिकेशन अनुसार सीनियर सहायकों की 132 और क्लर्कों के 227 पदों को खत्म कर दिया गया है। इसके अलावा अन्य मांगों को लेकर भी सरकार केवल टाल मटोल की नीति अपना रही है, जिसके चलते डीसी कार्यालय कर्मचारी यूनियन ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि संयुक्त मांगों व सांझा कर्मचारी व पेंशनर फ्रंट की ओर से 29 जुलाई की पटियाला में हो रही महारैली में पीएसएमएसयू द्वारा भाग लेने के फैसले अनुसार डीसी कर्मचारी भी छुट्टी लेकर 29 जुलाई को रैली में शामिल होंगे। साथ ही विभाग को एक पत्र लिखकर मांग की गई कि जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर जल्द उनकी मांगों की तरफ ध्यान न दिया गया तो डीसी कर्मचारी दो व तीन अगस्त को कलमछोड़ हड़ताल करके मुकम्मल काम ठप करेंगे। यदि फिर भी सरकार ने मांगे न मानी तो चार अगस्त को डीसी कार्यालय, एसडीएम कार्यालय, तहसील व उप तहसील में कार्य करते कर्मचारी सामुहिक छुट्टी लेंगे और वित्तमंत्री पंजाब के शहर कांगड़ में प्रांत स्तरीय रोष रैली में शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी