नशे के खिलाफ साइकिल रैली 12 अगस्त को

जिला प्रशासन फाजिल्का मार्शल एकेडमी फाजिल्का आजाद हिद पैडलर क्लब फाजिल्का के सहयोग से श्री बाला जी चेरीटेबल फाउंडेशन की ओर से युवाओं को नशे से दूर रखने के उद्देश्य से एक साइकिल रैली का आयोजन फाजिल्का में 12 अगस्त को किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 04:29 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 04:29 PM (IST)
नशे के खिलाफ साइकिल रैली 12 अगस्त को
नशे के खिलाफ साइकिल रैली 12 अगस्त को

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिला प्रशासन फाजिल्का, मार्शल एकेडमी फाजिल्का, आजाद हिद पैडलर क्लब फाजिल्का के सहयोग से श्री बाला जी चेरीटेबल फाउंडेशन की ओर से युवाओं को नशे से दूर रखने के उद्देश्य से एक साइकिल रैली का आयोजन फाजिल्का में 12 अगस्त को किया जा रहा है। इस बारे में एक बैठक उप मंडल अधिकारी अमित गुप्ता द्वारा अपने कार्यालय में रखी गई। बैठक बारे सवेरा फाउंडेशन के अध्यक्ष डा. साहिल मित्तल ने बताया कि रैली में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों को फाउंडेशन द्वारा टी-शर्ट दी जाएगी और समाप्ति पर जिला प्रशासन द्वारा प्रशंसा पत्र व मेडल पहनाकर सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने युवाओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस साइकिल रैली में भाग लेने के लिए कहा। बैठक में अशोक कुमार, संजीव बांसल मार्शल, शशिकांत गुप्ता, वरिदर शर्मा, पंकज अग्रवाल, अशोक कथूरिया व नरेश दावड़ा मौजूद रहे।

---

नाटक के जरिए किया नशे से दूर रहने को प्रेरित

नशा मुक्ति भारत अभियान के तहत नशे के बुरे प्रभावों बारे नौजवानों को जागरूक करने के लिए जिले के तहत आते गांवों में लघु नाटक आयोजित किए गए हैं। जिला भलाई अफसर बरिंदर सिंह और तहसील भलाई अफसर अशोक कुमार ने बताया कि नशे को जड़ से खत्म करने के लिए ्रशासन की तरफ से सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। साथ-साथ जिले की समाजसेवी संस्थाएं भी सहयोग दे रही हैं। उन्होंने बताया कि बाला जी फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट से साहिल मित्तल और उनकी टीम द्वारा नाटकों के जरिए नौजवानों को नशे से दूर रहने की तरफ प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नौजवानों को नशों की दलदल में जाने से बचाने के लिए गांव काला टिब्बा, रामपुरा, नारायनपुरा, बिशनपुरा आदि में लघु नाटकों का मंचन किया गया।

chat bot
आपका साथी