बारिश से फसलों को मिला टानिक

अबोहर के कई गांवों में रविवार को बादल बरसने से फसलों को टानिक मिल गया व किसानों के चेहरे खिल उठे। रविवार को गांव पंजावा गिद्दड़ांवाली कल्लरखेड़ा उसमान खेड़ा समेत खुइयां सरवर में बारिश हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:15 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:15 PM (IST)
बारिश से फसलों को मिला टानिक
बारिश से फसलों को मिला टानिक

राज नरूला, अबोहर : अबोहर के कई गांवों में रविवार को बादल बरसने से फसलों को टानिक मिल गया व किसानों के चेहरे खिल उठे। रविवार को गांव पंजावा, गिद्दड़ांवाली, कल्लरखेड़ा, उसमान खेड़ा समेत खुइयां सरवर में बारिश हुई।

किसान धर्मपाल व गुरसेवक सिंह ने बताया कि नहरी पानी की कमी के कारण फसलें सूख रही थी व बाग भी सूखने की कगार पर पहुंच गए थे। किसान नहरी पानी की कमी के कारण धरने लगा रहे थे। बारिश के बाद जहां लोगों को गर्मी से निजात मिल गई है व मौसम काफी सुहावना हो गया है, वहीं फसलों को एक तरह की आक्सीजन मिल गई है। उन्होंने कहा कि बारिश से फसलों का उत्पादन काफी अच्छा होगा। नहरी पानी की कमी के कारण नरमे, ग्वार, मूंग की फसलों के अलावा बाग सूख रहे थे, लेकिन अब उनकी चिता समाप्त हो गई है। अबोहर से इंद्र देवता नराज

रविवार को जब गांवों में बारिश हुई तो अबोहर में हल्की बूंदाबांदी ही हुई व धूप खिली रही। शहर के लोगों का कहना है अबोहर से इंद्रदेवता नाराज चल रहे हैं। इस सावन में अभी तक अबोहर में बारिश नहीं हुई, जिस कारण लोग गर्मी का प्रकोप ही झेल रहे हैं व बारिश की दुआ कर रहे हैं।

ईमानदारी की दी मिसाल संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : जीरा के ढोली शंकर सिंह पुत्र प्यारा सिंह बस्ती माछिया ने अपनी ईमानदारी से जीरा शहर का नाम रोशन किया। राम मूर्ति सचदेवा के बेटे का तलवंडी भाई में विवाह था तथा शंकर समागम मेंढोल बजाने गया था। इस दौरान एक साढ़े तीन तोले का हार सोने का गुम हो गया, जिसको बहुत तलाशने के लिए कोशिश की। कुछ समय बाद शंकर ढोली ने यह हार परिवार को वापस करके अपनी ईमानदारी का ढोल भी बजा दिया है। हरीश तांगड़ा उप चेयरमैन अध्यक्ष नगर कौंसिल जीरा ने शंकर ढोली को शाबाश देते कहा कि आज भी समाज में ईमानदार व्यक्तियों की कोई कमी नहीं।

chat bot
आपका साथी