बिना घबराहट करवाएं कोविड टेस्ट, तभी टूटेगी चेन : सिविल सर्जन

डिप्टी कमिश्नर अरविदपाल सिंह संधू ने जिला निवासियों से अपील की है कि कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर कोरोना टेस्ट जरूर करवाएं। उन्होंने कहा कि टेस्ट करवाने से ही हम कोरोना को बढ़ने से रोक सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:32 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:32 PM (IST)
बिना घबराहट करवाएं कोविड टेस्ट, तभी टूटेगी चेन : सिविल सर्जन
बिना घबराहट करवाएं कोविड टेस्ट, तभी टूटेगी चेन : सिविल सर्जन

संवाद सूत्र, फाजिल्का :

डिप्टी कमिश्नर अरविदपाल सिंह संधू ने जिला निवासियों से अपील की है कि कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर कोरोना टेस्ट जरूर करवाएं। उन्होंने कहा कि टेस्ट करवाने से ही हम कोरोना को बढ़ने से रोक सकते हैं। उन्होंने कहा कि डाक्टरी रिपोर्टों के अनुसार पाया गया है कि अगर बीमारी का जल्दी पता लग जाए और अग्रिम इलाज शुरू हो जाए तो इस बीमारी पर काबू पाया जा सकता है और अनमोल कीमती जानें को बचाया जा सकती हैं।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला निवासी जिनको कोरोना के लक्षण हैं या वह किसी कोरोना पीड़ित के संपर्क में आए हैं या उन्होंने पिछले दिनी किसी बड़ी भीड़भाड़ वाली जगह पर गए हैं तो वह अपना टेस्ट जरूर करवाएं। उन्होंने कहा कि टेस्ट करवाकर जब तक नतीजा न आए एकांतवास में रहा जाए और अपने घर के अंदर ही अपने परिवार से अलग रहें। उन्होंने कहा कि इस तरह यदि किसी को बीमारी हो तो उसकी समीपता बाकी परिवार के सदस्यों को लगने से रोकी जा सकती है। सिविल सर्जन डा. हरजिंदर सिंह ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में यह टैस्ट बिल्कुल निशुल्क होता है। उन्होंने कहा कि फाजिल्का, अबोहर, जलालाबाद, खुईखेड़ा, सीतो गुन्नो, जंडवाला भीमेशाह, डब्बवाला कलां में हर रोज यह टेंस्ट होते हैं। उन्होंने कहा कि खांसी, जुखाम, बुखार, सरदर्द या बदनदरद, सांस लेने में तकलीफ आदि कोरोना के लक्षण हैं। सिविल सर्जन ने लोगों को डाक्टरी सलाह जैसे मास्क पहनकर रखने, दूरी रखने, बार-बार हाथ धोने, घर के अंदर रहने, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर न जाने की सख्ती के साथ पालन करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी