अबोहर के रामसरां में बनेगा कोविड लेवल-2 अस्पताल

अबोहर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए गांव रामसरां में स्थित कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर को लेवल-2 कोविड अस्पताल बनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:41 PM (IST)
अबोहर के रामसरां में बनेगा कोविड लेवल-2 अस्पताल
अबोहर के रामसरां में बनेगा कोविड लेवल-2 अस्पताल

संस, अबोहर : अबोहर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए गांव रामसरां में स्थित कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर को लेवल-2 कोविड अस्पताल बनाया जाएगा। सिविल सर्जन फाजिल्का ने सीएचसी सीतो गुन्नों के प्रभारी डा. रवि बांसल को अपने कार्य के साथ साथ लेवल-2 कोविड अस्पताल रामसरा का नोडल आफिसर नियुक्त किया है। सीएचसी बहाववाला के प्रभारी डा. त्रिलोचन सिंह को लेवल-2 कोविड अस्पताल रामसरा के सुपरवाइजर होंगे।

डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल संधू की ओर से नियुक्त नोडल आफिसर कमिश्नर नगर निगम अभिजीत कपलिश के साथ तुरंत तालमेल करते हुए कोविड अस्पताल रामसरा को आरंभ करने के आदेश दिए हैं। कोविड अस्पताल के लिए अपने स्तर पर आइसोलेशन मैनेजमेंट और लेवल-2 की जरूरत अनुसार कमेटी का गठन करने और जरूरत अनुसार सफाई सेवक, स्टाफ नर्स, सीएचओ व फार्मेसी आफिसर आदि की डयूटियां लगाने के आदेश दिए गए हैं। डा. साहिब राम ने बताया कि लेवल-2 में ऐसे मरीज आते हैं, जिन्हें आक्सीजन की जरूरत पड़ती है। ऐसे मरीजों को अब जलालाबाद भेजने की बजाय उनका यहां ही उपचार हो जाएगा।

हालांकि इससे पहले लेवल-2 के मरीजों को अबोहर से जलालाबाद रेफर किया जाता था। अबोहर में कोरोना पाजिटिव मरीज के इलाज का कोई प्रबंध न होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था व इसका प्रबंध करने की मांग उठ रही थी, दूसरा रोजाना बढ़ रहे पाजिटिव मामलों व मौतों के आंकडों ने लोगों व विभाग की चिता बढ़ा रखी है। दैनिक जागरण ने इस बारे प्रमुखता से समाचार प्रकाशित कर अबोहर में कोविड केयर सेंटर बनाने का मुद्दा उठाया था। उधर, सूत्र बताते हैं कि लेवल-2 अस्पताल बनाने में अभी कुछ दिन का समय लग सकता है क्योंकि इसके लिए काफी इंतजाम करने होते हैं।

chat bot
आपका साथी