फाजिल्का के रैन बसेरे में कोविड केयर सेंटर की शुरुआत

फाजिल्का जिला होने के बावजूद शहर के लोगों को कोरोना पाजिटिव होने पर जलालाबाद या फिर अबोहर के गांव रामसरां के कोविड केयर सेंटर में जाना पड़ता था जिसके चलते लगातार समाजसेवी संस्थाओं की ओर से फाजिल्का में ही कोविड केयर सेंटर बनाने की मांग उठाई जा रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 10:40 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 10:40 PM (IST)
फाजिल्का के रैन बसेरे में कोविड केयर सेंटर की शुरुआत
फाजिल्का के रैन बसेरे में कोविड केयर सेंटर की शुरुआत

संवाद सूत्र, फाजिल्का : फाजिल्का जिला होने के बावजूद शहर के लोगों को कोरोना पाजिटिव होने पर जलालाबाद या फिर अबोहर के गांव रामसरां के कोविड केयर सेंटर में जाना पड़ता था, जिसके चलते लगातार समाजसेवी संस्थाओं की ओर से फाजिल्का में ही कोविड केयर सेंटर बनाने की मांग उठाई जा रही थी। इस मांग को पूरा करने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी ने मात्र एक सप्ताह में प्रताप बाग के निकट बने रैन बसेरे को कोविड केयर सेंटर में तब्दील कर दिया गया है, जिसकी शुरूआत बुधवार को आयोजित सादे समारोह के दौरान फर्ज मनुखता अभियान के कार्यालय इंचार्ज कंवरबीर सिंह सिद्धू व अबोहर हलका इंचार्ज संदीप जाखड़ ने करवाई।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष रंजम कामरा ने बताया कि मई माह में कोरोना के मामले काफी बढ़ गए थे, जिस कारण जलालाबाद के बाद अबोहर के रामसरां सेंटर को भी शुरू कर दिया गया, लेकिन फाजिल्का में कई कोरोना संक्रमित बीमार होने के बावजूद शहर से दूर जलालाबाद व रामसरां में जाने से परहेज करते थे, जिसके चलते फाजिल्का में कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए प्रयास शुरू किए गए। सबसे पहले जिला प्रशासन के साथ मिलकर रैन बसेरे की बिल्डिग देखी गई और बाद में सेहत विभाग की मंजूरी मिलने के बाद इसे कोविड केयर सेंटर में बदला गया। उन्होंने बताया कि कोविड केयर सेंटर में कुल 20 बेड लगाए गए हैं, जिसमें हर बैड पर आक्सीजन सिलेंडर की सुविधा है। इसके अलावा दवाइयां भी उपलब्ध करवा दी गई हैं। उन्होंने बताया कि यहां दो एमओ और 10 सेहत कर्मियों का स्टाफ सेवाएं देगा और मरीजों को दो समय का खाना भी उपलब्ध करवाया जाएगा। इस मौके विशेष रूप से पहुंचे कंवरबीर सिंह सिद्धू ने कोविड केयर सेंटर के लिए छह आक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए। इस मौके सिविल सर्जन डा. परमिद्र कुमार, राजू नारंग, प्रदीप बाबू बाजवा, अशोक मलहोत्रा, सुरिदरपाल सिंह, पंजाब हाउसफेड चेयरमैन सुखवंत बराड़, सरपंच खुशहाल सिंह, रोहित मंडोरा, कौशल बूक, हैप्पी खुराना, काला चावला, अब्बू कवातड़ा, पार्षद गोल्डी सचदेवा, नगर कौंसिल उपाध्यक्ष डा. निशू डोगरा, बलविद्र सिंह, संदीप कंबोज, समीर चावला, विक्रम गिल्होत्रा, यूथ कांग्रेस फाजिल्का प्रधान तजिद्र कालड़ा, महिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष डा. जयंती ग्रोवर, डा. अजय ग्रोवर, डा. शितिज धूड़िया, सतपाल भूसरी व अन्य उपस्थित थे। चार धर्मों के लोगों ने करवाई पूजा

कोविड केयर सेंटर की शुरुआत रिबन काटकर नहीं बल्कि पूजन करके करवाई गई। इस दौरान हिदू, सिख, मुस्लिम व इसाई धर्म के प्रचारकों ने अपने अपने भगवान से सरबत के भले और देश को कोरोना से जल्द मुक्त दिलाने की प्रार्थना की।

chat bot
आपका साथी