अबोहर में आज छह जगह लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना की रोकथाम के लिए सेहत विभाग की ओर से वैक्सीनेशन में तेजी लाई जा रही है जिसके तहत शुक्रवार को शहर में छह जगह पर वैक्सीनेशन कैंप लगाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 09:50 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 09:50 PM (IST)
अबोहर में आज छह जगह लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन
अबोहर में आज छह जगह लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

संस, अबोहर : कोरोना की रोकथाम के लिए सेहत विभाग की ओर से वैक्सीनेशन में तेजी लाई जा रही है, जिसके तहत शुक्रवार को शहर में छह जगह पर वैक्सीनेशन कैंप लगाए जा रहे हैं। पीपी यूनिट में नोडल अधिकारी डा. दीक्षी अनेजा ने एएनएम वर्करों संग बैठक कर कैंपों को लेकर ड्यूटियां लगाई हैं।

डा. दीक्षी अनेजा ने बताया कि शुक्रवार को हिदुमल कोर्ट रोड स्थित राधा स्वामी डेरा, सुभाष नगर स्थित डेरा सच्चा सौदा, गली नंबर चार स्थित ब्रांच स्कूल, सरकारी कन्या स्कूल के अलावा गुरुद्वारा सिंह सभा व जम्मू बस्ती में कैंप लगाए जाएंगे। इन कैंपों में 15 कर्मियों की वैक्सीन लगाने की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि 21 जून के बाद सभी 18 साल से अधिक आयु सभी लोगों को वैक्सीन लगानी शुरू कर दी जाएगी।

भाविप का वैक्सीनेशन कैंप आज संवाद सूत्र, फाजिल्का : भारत विकास परिषद की ओर से शुक्रवार को दुग्र्याना मंदिर में कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगाया जा रहा है, जिसमें 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को सिविल अस्पताल के सहयोग से वैक्सीन लगाई जाएगी। कैंप में कोवीशील्ड की पहली व दूसरी डोज सुबह नौ से दो बजे तक लगाई जाएगी। अध्यक्ष सतिदर पुपनेजा ने बताया कि वैक्सीन लगवाने वाले नगर वासी अपनी रिपोर्ट साथ लेकर आएं व खाली पेट न आएं। छह हजार लोगों को वैक्सीन लगवा चुकी सेवा परमो धर्म ट्रस्ट संवाद सूत्र, फिरोजपुर : सेवा परमो धर्म ट्रस्ट व सेहत विभाग फिरोजपुर की ओर से मालवा खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 29अप्रैल से चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान में अब तक छह हजार लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। सेवा परमो धर्म ट्रस्ट की तरफ से कोरोना महामारी से लड़ने के लिए विभिन्ना सेवा कार्य किए जा रहे हैं जिनका वीरवार को उद्घाटन रेडक्रास के सचिव अशोक बहल ने किया ।

ट्रस्ट की ओर से आयुष मंत्रालय भारत सरकार की तरफ से कोरोना महामारी के खिलाफ आयुष 64 नाम की एक दवाई लांच की गई है। संस्था के पास पांच आक्सीजन कंसंट्रेटर हैं जिनका वीरवार को लोकार्पण किया गया। इस मौके पर जीवन शर्मा, जसबीर सिंह, नरेश गर्ग, करन आनंद, हेमंत कुमार, जसपाल बजाज, सुरिदर बेदी, नरेश, बलदेव व परदेसी ने अपना योगदान दिया।

chat bot
आपका साथी