सप्लाई न मिलने से दो दिन से रुकी कोरोना वैक्सीनेशन

अबोहर में पिछले दो दिन से वैक्सीन खत्म होने के कारण लोगों को टीकाकरण केंद्र से बैरंग लौटना पड़ रहा है। अबोहर में केवल को-वैक्सीन की दूसरी डोज ही लगाई जा रही है लेकिन अब उसको लगवाने वाला कोई नही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 10:42 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 10:42 PM (IST)
सप्लाई न मिलने से दो दिन से रुकी कोरोना वैक्सीनेशन
सप्लाई न मिलने से दो दिन से रुकी कोरोना वैक्सीनेशन

राज नरूला, अबोहर : अबोहर में पिछले दो दिन से वैक्सीन खत्म होने के कारण लोगों को टीकाकरण केंद्र से बैरंग लौटना पड़ रहा है। अबोहर में केवल को-वैक्सीन की दूसरी डोज ही लगाई जा रही है लेकिन अब उसको लगवाने वाला कोई नही है। लिहाजा जहा केंद्र में पहले भीड़ रहती थी अब स्वास्थ्य कर्मी फ्री बैठे हैं।

सरकारी कन्या सीसे स्कूल में बनाए गए वैक्सीन सेंटर पर बैठे कíमयों ने बताया कि दो दिन से कोवाशील्ड वैक्सीन खत्म है, जिस कारण न तो 45 प्लस को वैक्सीन लग पाई है व न ही 18 प्लस को। उन्होंने कहा कि कोवाशील्ड की सप्लाई सोमवार को आनी थी, लेकिन आ नहीं पाई, जिस कारण न तो मंगलवार को वैक्सीन लग पाई है व न ही बुधवार को। उन्होंने बताया कि अब अगर बुधवार रात तक वैक्सीन पहुंच जाती है तो वीरवार को वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन लगने या न लगने बारे लोगों को सूचना न मिलने की वजह से लोगों को केंद्र से आकर बैरंग लौटना पड़ रहा है। उधर, इस बाबत वैक्सीन नोडल अधिकारी डा. दीक्षी बब्बर ने बताया कि अभी उनके पास केवल को-वैक्सीन का ही स्टाक है व को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा रही है। कोवाशील्ड का स्टाक दो दिन से खत्म है। सप्लाई नहीं पहुंच पाने के कारण यह वैक्सीन नहीं लगाई जा सकी। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि वैक्सीन की सप्लाई बुधवार शाम तक पहुंच जाएगी जिसके पहुंचने के बाद वीरवार को वैक्सीन 18 प्लस व 45 प्लस को लगाई जाएगी। डा. दीक्षी बब्बर व डा. साहब राम ने कहा कि 18 प्लस अभी सभी के लिए तो वैक्सीनेशन शुरू नहीं की गई लेकिन इसमें काफी कैटागिरी निर्धारित की गई है जिन्हें पहल के आधार वैकसीन लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इनमें फ्रंटलाइन वर्कर, हेल्थ वर्कर व उनके परिवारिक सदस्य, दुकानदार, लेबर क्लास, होटलों ढाबे पर काम करने वाले लोगों के अलावा वेंडर जिनमें सब्जी व फल विक्रेता, पेट्रोल पंप कर्मी इत्यादि शामिल है को पहल के आधार पर वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया लोग कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन करें खासकर फिजिकल डिंस्टेंस का। उन्होंने कहा कि इसमें की लापरवाहीं भारी पड़ सकती है। लोगों को सूचना नहीं दे रहा विभाग

समाजसेवी अशोक गर्ग का कहना है कि आजकल सोशल मीडिया पर इतने वाट्सएप व न्यूज ग्रुप चलते हैं। अगर अधिकारी थोड़ा सा भी कष्ट कर उनको सूचना दे तो यह सूचना लोगों तक आसानी तक पहुंच सकती है जिससे लोगों की परेशानी बच सकती है।

chat bot
आपका साथी