फाजिल्का में कोरोना के रिकार्ड 723 केस, आठ की मौत

जिले में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। जहां रोजाना कोरोना से होने वाली मौतें बढ़ रही हैं। वहीं कोरोना की बढ़ रहे नए मामले रोजाना रिकार्ड तोड़ रहे हैं। बुधवार को जहां फाजिल्का जिले में 723 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं वहीं जिले में कोरोना से आठ लोगों की मौत भी हुई है जिससे मौतों का आंकड़ा बढ़कर 237 तक पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:11 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:11 PM (IST)
फाजिल्का में कोरोना के रिकार्ड 723 केस, आठ की मौत
फाजिल्का में कोरोना के रिकार्ड 723 केस, आठ की मौत

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। जहां रोजाना कोरोना से होने वाली मौतें बढ़ रही हैं। वहीं कोरोना की बढ़ रहे नए मामले रोजाना रिकार्ड तोड़ रहे हैं। बुधवार को जहां फाजिल्का जिले में 723 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं, वहीं जिले में कोरोना से आठ लोगों की मौत भी हुई है, जिससे मौतों का आंकड़ा बढ़कर 237 तक पहुंच गया है। उधर डिप्टी कमिश्नर ने साप्ताहिक लाइव कार्यक्रम के दौरान कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सावधानियां व वैक्सीनेशन ही कारगर सिद्ध हो सकती है। इसलिए हर व्यक्ति को सावधानियों की पालना हर हाल में करनी चाहिए।

डिप्टी कमिश्नर ने जिला निवासियों को कोरोना की स्थिति बारे बताते कहा कि कोरोना के मामलों में लगातार विस्तार हो रहा है और कीमती जानें भी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप को घटाने के लिए हर व्यक्ति को सैंपलिग और वैक्सीनेशन करवानी जरूरी है। उन्होंने कहा कि समय पर टेस्टिग करवाने साथ कोरोना वायरस के फैलाव का खतरा कम हो जाता है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ भी कोरोना से निजात पाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 12580 लोग पाजिटिव आए हैं और 8327 लोग सेहतमंद हो गए हैं। उन्होंने बताया कि आज 723 नए केस आए हैं और 305 लोगों ने कोरोना को हराया है। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 4016 केस एक्टिव हो गए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 237 लोगों की मौत भी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि बुधवार को आठ लोगों की मौत हुई है, जिनमें फाजिल्का के दो पुरूषों, अबोहर के दो पुरूषों व दो महिलाओं व जलालाबाद के दो पुरूषों की मौत हुई है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिस व्यक्ति को बुखार, खांसी, जुखाम आदि लक्षण नजर आते हैं तो तुरंत अपना टैस्ट करवाना चाहिए और टैस्ट करवाने के बाद नतीजा आने तक अपने पारिवारिक सदस्यों से दूर रहना चाहिए, जिससे यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो कोरोना वायरस का फैलाव न हो सके। इसके इलावा वैक्सीनेशन भी समय की जरूरत अनुसार बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन कैंप भी लगाए जा रहे हैं जिसके साथ कोरोना वायरस पर कंट्रोल किया जा सके।

---

यह हैं जिले में माइक्रो कंटोनमेंट व कंटोनमेंट जोन

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अमर कालोनी फाजिल्का, वैरोके, भागसर, भागू, घल्लू, घुड़ियाना, अरनीवाला को माईक्रो कंटोनमेंट क्षेत्र में आ गया है। इसके इलावा पंजकोसी, चूहड़ीवाला धन्ना, निहालखेड़ा, राधा स्वामी कालोनी, गांधी नगर फाजिल्का, नई आबादी अबोहर, सर्कुलर रोड अबोहर, कैलाश नगर, बजीदपुर काट्यिावाली, कुलार, अमरपुरा, दुतारा वाली और रूहड़ियांवाली को कंटोनमेंट क्षेत्र में आ गया है। अबोहर में कोरोना से एडवोकेट सहित तीन की मौत संस, अबोहर : अबोहर में मंगलवार को कोरोना से 42 वर्षीय एडवोकेट हिमांशु मेहता पुत्र विनोद मेहता समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई। श्रीगांगनर रोड निवासी 42 वर्षीय एडवोकेट हिमांशु मेहता की नौ मई को कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई थी व उनका श्रींगंगानगर में इलाज चल रहा था जहां बुधवार को उनकी मृत्यु हो गई। इसके अलावा 65 वर्षीय रमेश्वरी पत्नी सत्य प्रकाश निवासी बसंत नगरी की रिपोर्ट दो दिन पहले पाजिटिव आई थी व उनका फरीदकोट में इलाज चल रहा था जहां उनकी मौत हो गई। 70 वर्षीय शशि बाला पत्नी कृष्ण् निवासी आनंद नगरी की रिपोर्ट तीन दिन पहले पाजिटिव पाई गई थी व उनका फरीदकोट में इलाज चल रहा था जहां उनकी मौत हो गई। इसके अलावा 85 वर्षीय कोरोना संदिग्ध सुखदयाल निवासी नानक नगरी की भी मौत हो गई। सभी मृतकों का अंतिम संस्कार नर सेवा नारायण सेवा समिति के प्रधान राजू चराया के नेतृत्व में सदस्य रवि, सोनू ग्रोवर के अलावा बिटटू नरूला, सुमित फुटेला व संदीप के अलावा हेल्थ् वर्कर टहल सिंह, जगदीश कुमार की निगरानी में परिवारिक सदस्यों की मौजूदगी में करवाए गए।

chat bot
आपका साथी