वैक्सीनेशन कैंपों में टूट रही कोरोना गाइडलाइंस

वैक्सीनेशन के प्रति लोगों का उत्साह तो बढ़ा है लेकिन कैंपों में कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया जा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:06 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:06 PM (IST)
वैक्सीनेशन कैंपों में टूट रही कोरोना गाइडलाइंस
वैक्सीनेशन कैंपों में टूट रही कोरोना गाइडलाइंस

संवाद सहयोगी, अबोहर : वैक्सीनेशन के प्रति लोगों का उत्साह तो बढ़ा है, लेकिन कैंपों में कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया जा रहा। सरकारी अस्पताल व डेरा सच्चा सौदा में वीरवार को वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए तो वहां पर भीड़ जमा हो गई। हालांकि डेरे में नियमों का पालन किया गया लेकिन सरकारी अस्पताल में नियमों की परवाह किसी ने नहीं की। दोनों जगहों पर करीब 3500 लोगों को एक दिन में वैक्सीन लगाई गई।

सरकारी अस्पताल के एसएमओ डा. गगनदीप सिंह का कहना है कि पुलिस अधिकारियों को कई बार लिखित में आग्रह कर चुके हैं लेकिन पुलिस ने इस को गंभीरता से नहीं लिया व न ही पुलिस कर्मियों की तैनाती की। उन्होंने कहा कि कई बार पुलिस कर्मी आते हैं, लेकिन गेड़ी मार कर चले जाते हैं। उधर, लोगों का कहना है कि अगर कोई राजनीतिक रैली हो तो पुलिस प्रशासन द्वारा सैकडों की संख्या में पुलिस कर्मी तैनात किए जाते हैं लेकिन वैक्सीनेशन केंद्रों में पुलिस प्रशासन पुलिस कर्मियों की तैनाती को जरुरी नहीं समझ रहा। सरकारी अस्पताल के नोडल अधिकारी डा. साहब राम व सुपरवाइजर दिनेश रानी व संजय राजपूत ने कहा कि कैंप में करीब पांच हजार लोगों को संभालने के लिए मात्र 3-4 पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए जो कि नाकाफी थे। अब तक अबोहर में करीब 85 हजार के करीब वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

यादगारी हाल से 27 पंखे व 30 ट्यूब लाइटें ले गए चोर संवाद सहयोगी. फिरोजपुर : भाई मर्दाना यादगारी हाल में लगे नए पंखे और ट्यूबें चोरी लेकर फरार हो गए। थाना सिटी के एएसआइ कुलदीप सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में हरपाल सिंह भुल्लर प्रधान इंटरनेश्नल भाई मर्दाना यादगारी कीर्तन दरबार सोसायटी ने बताया कि भाई मर्दाना यादगारी हाल के ऊपर बने कमरों में से 27 नए पंखे व 30 के करीब ट्यूबें बुधवार को चोरी चोरी कर ले गए। इसके अलावा कुछ लोगों ने बीते दिन पार्किंग में खड़ी कारों में दो कारों के शीशे तोड़ कर उन्हें नुकसान पहुंचाया है और उनकी बैटरी चोरी की है। जांच कर रहे एएसआई कुलदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात पर मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी