वैक्सीनेशन के लिए टूट रही कोरोना गाइडलाइंस

सरकारी अस्पताल में मंगलवार को लगाए गए कोरोना वैक्सीनेशन कैंप में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी जहां न तो कोरोना गाइडलाइंस का पालन किया गया और न ही सेहत विभाग की ओर से कोई प्रबंध किए गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:11 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:11 PM (IST)
वैक्सीनेशन के लिए टूट रही कोरोना गाइडलाइंस
वैक्सीनेशन के लिए टूट रही कोरोना गाइडलाइंस

राज नरूला, अबोहर : सरकारी अस्पताल में मंगलवार को लगाए गए कोरोना वैक्सीनेशन कैंप में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी, जहां न तो कोरोना गाइडलाइंस का पालन किया गया और न ही सेहत विभाग की ओर से कोई प्रबंध किए गए थे।

अबोहर में सोमवार को वैक्सीन खत्म होने के कारण कैंप नहीं लग पाया था, लेकिन जैसे ही मंगलवार को सरकारी अस्पताल में वैक्सीनेशन कैंप का लोगों को पता चला तो अस्पताल में बेतहाशा भीड़ जमा हो गई। भीड़ को देखकर ऐसा लग रहा था कि यहां कोई रैली हो। लोगों का कहना था कि इस तरह के कैंप के लिए विशेष प्रबंध करने चाहिए।

लोगों की भीड़ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 2500 लोगों को वैक्सीन लगाई गई व इसके बावजूद अनेक लोगों को बिना वैक्सीन लगवाए ही वापस जाना पड़ा। सरकारी अस्पताल के नोडल अधिकारी डा साहब राम व लक्ष्मी रानी ने बताया कि 1000 लोगो को को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई गई, जबकि 1500 लोगों को कोविडशील की पहली व दूसरी डोज लगाई गई। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में काफी उत्साह बढ़ गया है जिसके चलते काफी भीड़ होने लगी है जिस कारण प्रबंध कम पड़ने लगे है हालांकि वह वैक्सीन के हिसाब से प्रबंध करते है व उसके हिसाब से स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाती है लेकिन लोगों की दुगनी भीड़ हो जाने के कारण मुश्किल पेश आ जाती है। लोग बोले, खुली जगह पर लगाए जाएं कैंप

कैंप में पहुंच लोगों की मांग थी कि वैक्सीन लगवाने के लिए डेरा राधा स्वामी, डेरा सच्चा सौदा व समाजसेवी संस्थाओं की सेवाएं लेनी चाहिए व खुली जगह पर कैंप आयोजित करने चाहिए जिसमें कालेजों की जगह का इस्तेमाल किया जा सकता है। बढ़ाई जाएगी कैंपों की संख्या : डा. साहब राम

नोडल अधिकारी डा. साहब राम ने कहा कि लोगों के उत्साह को देखते हुए वैक्सीन अधिक मंगवाने व कैंप ज्यादा जगहों पर लगाने के बारे में योजना बनाई जाएगी। इसके लिए उच्च अधिकारियों से बात की जाएगी।

chat bot
आपका साथी