कोरोना का रुख देख बढ़ने लगी लाकडाउन की मांग

अबोहर में पिछले कई दिनों से बढ़ रहे कोरोना के केसों व मौतों के आकड़ा बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 04:15 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 04:15 PM (IST)
कोरोना का रुख देख बढ़ने लगी लाकडाउन की मांग
कोरोना का रुख देख बढ़ने लगी लाकडाउन की मांग

राज नरूला, अबोहर : अबोहर में पिछले कई दिनों से बढ़ रहे कोरोना के केसों व मौतों के आंकड़ों ने सभी को चिता में डाल दिया है। इसकी रोकथाम के लिए शहर में पूर्ण लाकडाउन की मांग उठने लगी है। अब हरेक व्यक्ति व्यापारी व दुकानदार यह महसूस करने लगा है कि लोगों की जिंदगी बचाने के लिये अब पूर्ण लाकडाउन ही इसका एकमात्र उपाय है। क्योंकि न तो प्रशासन इस पर रोक लगाने में कामयाब हो रहा है व न ही लोग अपनी लापरवाही छोड़ रहे हैं।

गौर हो कि मंडी अर्नीवाला के दुकानदारों ने स्वयं ही पांच दिन के लाकडाउन का फैसला लिया है। उन्होंने एक बड़ा फैसला भी किया है कि सभी दुकानदारों व रेहडीवालों के कोरोना के टेस्ट होंगे, जिसके बाद ही वह दुकान खोल पाएंगे।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुरेश बांसल का कहना है कि लोगों की जिंदगी बचाने क लिए पूर्ण लाकडाउन लगाना समय की मांग है। प्रशासन व शहरवासी इसका पूरा सहयोग करेंगे। समाज सेवी व बाजार नंबर नौ के दुकानदार प्रवीण चावला ने कहा कि जिस तरह अबोहर के हालात दिन प्रतिदिन नाजुक बनते जा रहे हैं उसके लिए कम से कम 15 दिन का पूर्ण लाकडाउन लगाना जरूरी है। करियाना एसोसिएशन के सचिव व समाज सेवी प्रदीप गर्ग ने कहा कि शहर की सभी व्यापारिक संस्थाओं को मिल बैठकर इस बारे में फैसला लेना चाहिए। समाज सेवी संस्था श्री बालाजी समाज सेवा संघ के प्रधान गगन मल्होत्रा व अबोहर विकास मंच के प्रधान गगन चुघ ने भी पूर्ण लाकडाउन की मांग की है। उन्होंने कहा कि वह इस दौरान प्रशासन व लोगों का हर तरह से सहयोग करने को तैयार हैं। भाजपा नेता डा. ऋषि नारंग ने भी 15 दिन का पूर्ण लाकडाउन लगाने का सुझाव दिया है।

उधर, सरपंच यूनियन के पूर्व ब्लाक प्रधान सुशील सियाग ने कहा कि जिस तहर शहर के साथ-साथ गांवों में स्थिति नाजुक बनती जा रही है उसको देखते हुए गांवों में भी पूर्ण लाकडाउन लगा दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस पर जिला प्रशासन को तुरंत फैसला लेना चाहिए।

chat bot
आपका साथी