टूटने लगी कोरोना की चेन, संक्रमितों से अधिक लोग हुए स्वस्थ

भले ही कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है लेकिन जिला प्रशासन व सेहत विभाग लगातार टेस्टिग के जरिए कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए प्रयास कर रहा है जिसके तहत अब तो 700 से लेकर 800 तक लोगों की कोरोना टेस्टिंग की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 10:06 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 10:06 PM (IST)
टूटने लगी कोरोना की चेन, संक्रमितों से अधिक लोग हुए स्वस्थ
टूटने लगी कोरोना की चेन, संक्रमितों से अधिक लोग हुए स्वस्थ

जेएनएन, फाजिल्का/फिरोजपुर : भले ही कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है, लेकिन जिला प्रशासन व सेहत विभाग लगातार टेस्टिग के जरिए कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए प्रयास कर रहा है, जिसके तहत अब तो 700 से लेकर 800 तक लोगों की कोरोना टेस्टिंग की जा रही है। मंगलवार को जहां टेस्टिग के चलते फाजिल्का में 25 और फिरोजपुर में 17 मामले सामने आए हैं। वहीं फाजिल्का में 54 लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे हैं। इसके अलावा फिरोजपुर में भी चार लोगों ने कोरोना को मात दी है।

अगर दोनों जिलों में कोरोना से ठीक होने वालों के प्रतिशत की बात की जाए तो फाजिल्का में 71 प्रतिशत और फिरोजपुर में 83 प्रतिशत लोग कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं। फिरोजपुर जिला प्रशासन के अनुसार मंगलवार को 17 मामले सामने आने से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3721 हो गई है। जबकि चार लोगों के ठीक हो जाने से जिले में अब तक 3149 लोग कोरोना को मात दे चुके है। वहीं फाजिल्का के डिप्टी कमिश्नर अरविदपाल संधू ने बताया कि मंगलवार को 54 लोग कोरोना को हराकर घर लौटे हैं। जिससे अब जिले में कोरोना को मात देने वालों की संख्या 1706 हो गई है। जिसके साथ जिले में कोरोना मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा 71 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने कहा जिले में 25 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। जिसके साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2318 हो गई है। सिविल सर्जन डॉ. भूपिंदर कौर ने बताया कि नए आए 25 मामलों में 9 मामले फाजिल्का, 15 मामले अबोहर व 1 मामले जलालाबाद से संबंधित हैं। उन्होंने जिला निवासियों से अपील करते कहा कि हमें पंजाब सरकार की तरफ से जारी हिदायतें को अपनी निजी जिदगी में एक आदत के तौर पर अपनाना चाहिए, क्योंकि एकमात्र सावधानी ही इस वायरस से बचाव का साधन है।

chat bot
आपका साथी