परिवारों व बच्चों सहित तीन को प्रदर्शन करेंगे ठेका कर्मी

पावरकाम एंड ट्रांसको ठेका कर्मचारी यूनियन फाजिल्का की ओर से शुक्रवार को डिविजन स्तरीय बैठक की गई जिसमें फैसला लिया गया कि सीएचबी ठेका कर्मचारियों ने परिवारों ने बच्चों सहित अपनी लटकतीं मांगों के हल के लिए चीफ इंजनियर जोन बठिडा पंजाब सरकार पावरकाम की मैनेजमेंट व श्रम विभाग खिलाफ तीन मार्च को धरना दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:06 PM (IST)
परिवारों व बच्चों सहित तीन को प्रदर्शन करेंगे ठेका कर्मी
परिवारों व बच्चों सहित तीन को प्रदर्शन करेंगे ठेका कर्मी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पावरकाम एंड ट्रांसको ठेका कर्मचारी यूनियन फाजिल्का की ओर से शुक्रवार को डिविजन स्तरीय बैठक की गई, जिसमें फैसला लिया गया कि सीएचबी ठेका कर्मचारियों ने परिवारों ने बच्चों सहित अपनी लटकतीं मांगों के हल के लिए चीफ इंजनियर जोन बठिडा, पंजाब सरकार, पावरकाम की मैनेजमेंट व श्रम विभाग खिलाफ तीन मार्च को धरना दिया जाएगा।

डिविजन उप प्रधान दर्शन सिंह, सचिव संदीप सिंह, जसवंत सिंह, दीपू कुमार ने बताया कि पावरकाम की मैनेजमेंट व पंजाब सरकार निजीकरण शुरू करके ठेका कर्मचारियों की भारी लूट कर रही है। बिजली विभाग में काम होने के बावजूद भी सीएचबी ठेका कर्मचारियों को छंटनी करने के रास्ते पर तुली हुई है। उन्होंने बताया कि श्रम मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, पावरकाम के चेयरमैन वेनू प्रसाद, प्रमुख सचिव बीके जंजूआ, श्रम कमिश्नर पंजाब व अन्य उच्चाधिकारियों के साथ लगातार बैठकें हुई, जिसमें निकाले गए कर्मचारियों को बहाल करने, हादसा पीड़ित परिवारों को पक्की नौकरी का प्रबंध करने, छंटनी पक्के तौर पर रद्द करने, विभाग में लेकर रेगुलर करने, ईपीएफ और ईएसआई की हो रही कटौती का हिसाब किताब लेने का फैसला हुआ था, जिसको पावरकाम की मैनेजमेंट लागू नहीं कर रही। बठिडा जोन में कम से कम वेतन वाला नियम भी कर्मचारियों पर लागू नहीं किया जा रहा। सीएचबी ठेका कर्मचारियों ने मांग की कि निकाले कर्मचारियों को तुरंत बहाल किया जाए और निर्धारित मांगों को तुरंत लागू किया जाए। इसके साथ ही फैसला लिया गया कि 12 मार्च को ठेका कर्मचारी संघर्ष मोर्चा पंजाब के आह्वान पर परिवारों और बच्चों सहित पटियाला में प्रदर्शन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी