कोचिग व ट्यूशन सेंटर घर पर ना लगाएं कक्षाएं: डीईओ

कोरोना के मामले बढ़ने पर शिक्षा विभाग की ओर से बच्चों को स्कूलों में न बुलाने के लिए हिदायतें जारी की गई हैं। इसके साथ ही माता-पिता और अन्य बाहरी व्यक्तियों की भी स्कूल आने पर पाबंदी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:11 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:11 PM (IST)
कोचिग व ट्यूशन सेंटर घर पर ना लगाएं कक्षाएं: डीईओ
कोचिग व ट्यूशन सेंटर घर पर ना लगाएं कक्षाएं: डीईओ

संवाद सूत्र, फाजिल्का : कोरोना के मामले बढ़ने पर शिक्षा विभाग की ओर से बच्चों को स्कूलों में न बुलाने के लिए हिदायतें जारी की गई हैं। इसके साथ ही माता-पिता और अन्य बाहरी व्यक्तियों की भी स्कूल आने पर पाबंदी है। उक्त जानकारी डीईओ सेकेंडरी डा. त्रिलोचन सिंह सिद्धू व डीईओ एलिमेंट्री डा. सुखवीर सिंह बल ने दी।

उन्होंने बताया कि महामारी के दौर में बच्चों की स्वास्थ्य संभाल को मद्देनजर रखते विभाग द्वारा दी गई परीक्षाएं भी स्थगित की हैं। लेकिन प्राइवेट कोचिग व ट्यूशन सेंटर संचालकों की ओर से बच्चों को अपने घर में बुलाया जा रहा है। ऐसा करके वह सरकारी आदेशों की भी उल्लंघन कर रहे हैं। डीईओ ने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति ट्यूशन देने के लिए बच्चों को अपने सैंटर या घर बुलाएगा तो उनके विरुद्ध बनती कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा जाएगा। उन्होंने माता-पिता को भी बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर बच्चों को किसी के घर या सेंटर में न भेजने के लिए कहा ताकि कोई असुखद घटना न घट सके और आनलाइन कक्षाएं लगाने को ही प्राथमिकता दी जाए। इसके अलावा डीईओ ने शहर की समाजसेवीं संस्थाओं, गांवों के नौजवान सभाओं को भी अपील की कि वह जिला शिक्षा प्रशासन का सहयोग करें और माता-पिता और विद्यार्थियों को घरों में रह कर आनलाइन कक्षाएं लगाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने माता-पिता को कहा कि हम बड़े नाजुक दौर में से गुजर रहे हैं हमें सभी को बच्चों की स्वास्थ्य संभाल की फिक्र करते बच्चों को घर में रख कर आनलाइन पढ़ाई को तरजीह देनी चाहिए ताकि कोई असुखद घटना न घट सके।

chat bot
आपका साथी