सीएम चन्नी सात को करेंगे आधुनिक बस स्टैंड व अस्पताल का उद्घाटन

जिला बनने के लगभग 10 साल बाद जल्द ही फाजिल्का को एक आधुनिक बस स्टैंड और सेहत सुविधाओं से लैस सरकारी अस्पताल मिलने वाला है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:55 PM (IST)
सीएम चन्नी सात को करेंगे आधुनिक बस स्टैंड व अस्पताल का उद्घाटन
सीएम चन्नी सात को करेंगे आधुनिक बस स्टैंड व अस्पताल का उद्घाटन

मोहित गिल्होत्रा, फाजिल्का : जिला बनने के लगभग 10 साल बाद जल्द ही फाजिल्का को एक आधुनिक बस स्टैंड और सेहत सुविधाओं से लैस सरकारी अस्पताल मिलने वाला है। साल 2016 में शुरू हुए दोनों प्रोजेक्टों का कार्य कई बार रुका और कई बार शुरू हुआ। लेकिन आखिरकार साल 2021 के अंतिम पड़ाव में यह दोनों प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो गए हैं और सात दिसंबर को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दोनों प्रोजेक्टों का उद्घाटन करेंगे, जिसको लेकर वीरवार को फाजिल्का की डिप्टी कमिश्नर बबिता कलेर व एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने दोनों जगहों पर पहुंचकर प्रबंधों का जायजा लिया।

साल 2016 में डीसी कार्यालय के निकट बने कम्युनिटी हाल को तोड़कर आधुनिक बस स्टैंड बनाने का कार्य शुरू हुआ था, लेकिन इसके बाद सत्ता परिवर्तन होने का कारण कार्य बंद हो गया। विधायक दविद्र सिंह घुबाया का कहना था कि यह कम्युनिटी हाल गरीब लोगों के विवाह शादियों व दुख की घड़ी संबंधी बनाया गया था, जिसे नहीं ढहाया जाना चाहिए था। करीब दो साल तक अधर में लटकने के बाद जुलाई 2019 में विधायक दविंद्र सिंह घुबाया ने प्रोजेक्ट को शुरू करवा दिया है, जिसका निर्माण 2020 में पूरा होने की बात कही गई, जबकि साल 2016 में ही 100 बैड के सरकारी अस्पताल का निर्माण भी शुरू किया गया, जिसके भी 2020 में पूरा होने का अनुमान था। लेकिन कोरोना महामारी के चलते काफी समय तक दोनों प्रोजेक्टों पर कार्य ना चलने से साल 2020 में भी इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका। साल 2021 में यह दोनों प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो गए हैं। उधर, विधायक दविद्र सिंह घुबाया इस संबंध में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात करने पहुंचे, जिन्होंने बताया कि सात दिसंबर को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी फाजिल्का में नए बस स्टैंड और सिविल अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि आधुनिक बस स्टैंड से जहां लोगों को हर प्रकार की बस सुविधा मिलेगी, वहीं सरकारी अस्पताल में नई मशीनों व मरीजों को मिलने वाली सेवाएं बढि़या ढंग से मिलेंगी। उधर दोनों जगहों का विजिट करने पहुंची डीसी बबिता कलेर ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के दौरे के चलते उन्होंने एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल के साथ मिलकर दोनों जगहों पर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया है। उन्होंने कहा कि सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के दौरे के चलते प्रबंध मुकम्मल किए गए हैं। वहीं एसएसपी ने भारी सुरक्षा बल तैनात रहने की बात कही।

chat bot
आपका साथी