खेल मैदान में चलाया सफाई अभियान

अपना अबोहर अपनी आभा अभियान के तहत 45वां सफाई अभियान नई आबादी में बिजली घर के बैक साइड खेल मैदान में लगातार दूसरी बार चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 09:23 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 09:23 PM (IST)
खेल मैदान में चलाया सफाई अभियान
खेल मैदान में चलाया सफाई अभियान

संस, अबोहर : अपना अबोहर अपनी आभा अभियान के तहत 45वां सफाई अभियान नई आबादी में बिजली घर के बैक साइड खेल मैदान में लगातार दूसरी बार चलाया गया।

संदीप जाखड़ की अगुवाई में चलाए गए अभियान में दर्जनों वालंटियरों ने साफ सफाई की व दीवारों को पेंट किया। संदीप जाखड़ ने कहा कि इस मैदान को बच्चे खेल मैदान के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि नई आबादी में खेल मैदान न होने के कारण बच्चों व युवाओं को खेलने की जगह की कमी खल रही थी। मैदान में बड़ी बड़ी झांडियां व फालतू घास फूस जमा था जिसको पिछले सप्ताह जेसीबी मशीन लगाकर साफ किया गया था व अब यह खेल मैदान तैयार हो गया है। उन्होंने लोगों से सिगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल करने की अपील की व कहा कि अगर बाजार से सामान लेने जाना है तो घर से ही कपड़े का बना थैला लेकर जाएं। दिव्य ज्योति जागृति संस्थान ने कार्यकर्ताओं के लिए चाय-नाश्ते का प्रबंध किया।

सरकारी स्कूल दुतारांवाली में बांटी किताबें संस, अबोहर : सरकारी प्राइमरी स्कूल व गांव के मंदिर दुतारांवाली में लाइब्रेरी लंगर की शुरुआत सीएचटी कुलवंत कौर ने की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के आदेशों पर डीईओ डा. सुखबीर सिंह बल के निर्देश पर स्कूलों में लाइब्रेरी लंगर लगाया गया है, जिसके तहत अध्यापक स्कूल व घर घर जाकर बच्चों को किताबें उपलब्ध करवा रहे है। उन्होंने अभिभावकों से भी अनुरोध किया कि वह जहां भी लाइब्रेरी लंगर लगाया जा रहा है अपने नजदीकी स्थान पर जाकर किताबें प्राप्त करें व बच्चों को इसके लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर सुमन देवी, इंद्रसैन, नीतू रानी, पूनम अरोड़ा व संतरो देवी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी