नहरी कालोनी में चलाया सफाई अभियान

अपना अबोहर अपनी आभा मुहिम के तहत शनिवार को पुन कैनाल कालोनी में साफ सफाई व सौंदर्यीकरण का कार्य किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:34 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:34 PM (IST)
नहरी कालोनी में चलाया सफाई अभियान
नहरी कालोनी में चलाया सफाई अभियान

संवाद सहयोगी, अबोहर : अपना अबोहर अपनी आभा मुहिम के तहत शनिवार को पुन: कैनाल कालोनी में साफ सफाई व सौंदर्यीकरण का कार्य किया गया। इस अवसर पर संदीप जाखड़ ने कहा कि हमारी टीम का एक ही उद्देश्य है कि अबोहर की आभा को पुन बहाल करना है, जिसके चलते टीम प्रत्येक शनिवार सफाई अभियान चला रही है।

उन्होंने बताया कि आज के इस सफाई अभियान में टीम द्वारा कैनाल कालोनी को अच्छी तरह साफ करने का कार्य किया गया है। उन्होंने सभी से अपील करते कहा कि शहरवासी बढ़चढ़ कर इस अभियान में अपना सहयोग दें व डिस्पोजल एवं प्लास्टिक की बोतलों का कम से कम प्रयोग करें और कचरा सड़क पर न फेंके। इस अवसर पर अपना अबोहर अपनी आभा टीम के सभी वालंटियर्स मौजूद थे। कानूनी सहायता सेमिनार लगाया संवाद सूत्र, फाजिल्का :

सरकारी हाई स्कूल ओडिया में नालसा के तहत निश्शुल्क कानूनी सहायता सेमिनार का आयोजन किया गया। स्कूल के सोशल मीडिया इंचार्ज नवदीप कुमार ने बताया कि यह कैंप स्कूल मुख्याध्यापक संदीप कुमार व लीगल लिटरेसी क्लब के नोडल अधिकारी नेहा की अगवाई में लगाया गया।

सेमिनार में जिला नोडल अधिकारी विजयपाल बड्डी ग्रुप ने मुख्य वक्ता के तौर पर भाग लिया। इस मौके विजयपाल ने बताया कि कोई भी पीड़ित व्यक्ति सरकार से लोक अदालतों के सहयोग से न्याय व मुआवजे की मांग कर सकता है। कोई भी व्यक्ति जिस की वार्षिक आमदन तीन लाख रुपये से कम है वह लोक अदालतों में जाकर निश्शुल्क कानूनी सहायता ले सकता है जिसमें चोरी, मानसिक शोषण, बीमार, अपंग, बुजुर्ग जो मजबूर हो इस कानूनी सहायता का हकदार है। हर महीने के अंतिम शनिवार को लोक अदालतों में लोग न्याय प्राप्ति के लिए जा सकते हैं। स्कूल मुख्याध्यापक संदीप कुमार ने बताया कि यदि स्कूल जाते समय किसी भी विद्यार्थी या रह जाते कोई छेड़छाड़ होती है तो उसके लिए पुलिस की निशुल्क हेल्पलाइन नंबर 112 और 181 की सहायता ली जा सकती है। निशुल्क कानूनी सहायता के लिए 1906 टोल फ्री नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी