स्कूल में तिलक लगा किया बच्चों का स्वागत

भारत-पाक सीमा पर बसे गांव झंगड़भैणी के सरकारी स्कूल में पहुंचे बच्चों का जहां तिलक लगाकर स्वागत किया गया। वहीं उनकी जांच करने के बाद मास्क पहनकर ही कक्षाएं लगाने के लिए प्रेरित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:19 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:19 PM (IST)
स्कूल में तिलक लगा किया बच्चों का स्वागत
स्कूल में तिलक लगा किया बच्चों का स्वागत

संवाद सूत्र, फाजिल्का : भारत-पाक सीमा पर बसे गांव झंगड़भैणी के सरकारी स्कूल में पहुंचे बच्चों का जहां तिलक लगाकर स्वागत किया गया। वहीं उनकी जांच करने के बाद मास्क पहनकर ही कक्षाएं लगाने के लिए प्रेरित किया गया। स्कूल प्रिसिपल राजिद्र विखोना ने बताया कि जहां बच्चों में स्कूल आने को लेकर उत्साह दिखाई दिया। वहीं उन्हें मास्क पहनकर आने और अपनी-अपनी वस्तुओं का इस्तेमाल करने संबंधी प्रेरित किया गया।

सबसे पहले स्कूल आने वाले बच्चों को तिलक लगाकर स्वागत किया गया और बाद में बच्चों को नई अध्यापकों के साथ परिचित करवाया गया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोरोना संबंधी जो भी हिदायतें दी गई हैं, उनका पूर्ण पालन किया जाएगा। इस दौरान स्कूल पहुंचे जसवीर कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते पिछले चार महीने से बच्चे घर पर ही बैठे थे। लेकिन अब स्कूल खुल जाने से बच्चों का ध्यान एक बार फिर से शिक्षा की तरफ होगा।

12वीं की रेखा शिवालिक स्कूल में रही अव्वल संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित किए 12वीं कक्षा के परिणाम में आलम रोड पर स्थित शिवालिक पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्सन किया है। 12वीं कक्षा की छात्रा रेखा द्वारा 449 अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम स्थान, 448 अंकों के साथ प्रियंका ने दूसरा स्थान व 441 अंकों के साथ रोहन ने तीसरा स्थान प्राप्त कर अध्यापकों व अभिभावकों का नाम रोशन किया।

वैक्सीनेशन अभियान में सहयोग करें लोग: डा. ढांडा संवाद सूत्र, खुईखेड़ा : कोविड वैक्सीनेशन अभियान के तहत लोगों को आ रही मुश्किलों का जायजा लेने के लिए सिविल सर्जन डा. देवेंद्र कुमार ढांडा सीएचसी खुईखेड़ा पहुंचे, जहां उन्होंने कैंप का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग पंजाब चंडीगढ़ की ओर से जितनी भी सप्लाई जिला फाजिल्का को मिलती है, वह सभी जिले में लगने वाले कैंपों में बांट दी जाती है।

जिलें में लगभग 30 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, लेकिन अभी भी 18 से अधिक आयु वाले 70 फीसद लोगों को वैक्सीन लगानी बाकी है। स्टेट से अपूर्ति कम हो रही है, लेकिन सभी जिलावासी अगर सहयोग बनाए रखेंगे तो विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उन्हें बेहतर सेवाएं प्रदान कर सकेंगे। जिला मास मीडिया अधिकारी अनिल धामू ने कहा कि आगे से हर एक वैक्सीनेशन केंद्र पर वैक्सीन के बारे मे पूरी सूचना लिखकर लगाई जाएगी, जिससे उस दिन दी जाने वाली वैक्सीन के स्टाक के बारे में सभी को जानकारी मिल सके। इस मौके एसएमओ डा. रोहित, डीपीएम राजेश कुमार, बीईई सुशील कुमार व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी