बच्चों ने पौधारोपण कर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

एंजल्स व‌र्ल्ड स्कूल में थीम ऑफ दि मंथ के तहत यूकेजी के विद्यार्थियों ने स्कूल प्रांगण में पौधारोपण किया।

JagranTue, 07 Dec 2021 09:49 PM (IST)
बच्चों ने पौधारोपण कर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

संस, अबोहर: एंजल्स व‌र्ल्ड स्कूल में थीम ऑफ दि मंथ के तहत यूकेजी के विद्यार्थियों ने स्कूल प्रांगण में पौधारोपण किया। स्कूल डायरेक्टर सर्बजीत पोपली ने बताया कि बच्चे अपने घर से पौधे लेकर आए और अध्यापकों की देखरेख में उन्होंने पौधारोपण किया।

उन्होंने कहा कि पेड़-पौधों की कमी से निरंतर पर्यावरण संतुलन बिगड़ रहा है। पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने के लिए पौधारोपण बहुत जरूरी है। पृथ्वी की खूबसूरती को बनाए रखने में अपना योगदान दें। अध्यापकों ने बच्चों को बताया कि पेड़-पौधों से हमें आक्सीजन व फल, फूल मिलते हैं। अध्यापकों ने बच्चों को हर वर्ष एक पौधा अवश्य लगाने के लिए प्रेरित किया। एलआरएस डीएवी स्कूल में मनाया झंडा दिवस संस, अबोहर : एलआरएस डीएवी सीनियर सेकेंडरी माडल स्कूल में भारतीय सशस्त्र सेना झंडा दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सर्वप्रथम पाठ्य सहायक गतिविधियों की प्रभारी अलका सतीजा की ओर से प्रिसिपल स्मिता शर्मा व स्कूल सुपरवाइजर सुनीता सहगल को झंडा दिवस का बैज लगा कर बधाई दी गई। तत्पश्चात स्टाफ सदस्यों द्वारा एक दूसरे को बैज लगाए गए।

प्रिसिपल स्मिता शर्मा ने कहा कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस सशस्त्र बलों के वीर जवानों का दिन है। देश के लिए अपना सर्वस्व कुर्बान करने वाले वीर जवानों का बलिदान, समर्पण, साहस व उनकी कर्मठता हम सभी के लिए प्रेरणा पुंज है। इस अवसर पर विद्यालय के श्रेष्ठ भारत क्लब के प्रभारी नवीन शर्मा की देख-रेख में क्लब के सदस्यों द्वारा हर कक्षा में जाकर विद्यार्थियों से झंडा दिवस के अवसर पर इच्छानुसार दान राशि देने की अलख जगाई गई, जिसमें नर्सरी से जमा दो कक्षा के विद्यार्थियों ने उत्साह से भाग लिया। एकत्रित की गई राशि राष्ट्रीय साम्प्रदायिक सदभाव प्रतिष्ठान (गृह मंत्रालय) को भेजी जाएगी। पाठ्य सहायक गतिविधियों की प्रभारी अलका सतीजा ने बताया कि हर वर्ष राष्ट्रीय साम्प्रदायिक सद्भाव प्रतिष्ठान जोकि गृह मंत्रालय भारत सरकार के अधीन एक स्वायत्त निकाय है, द्वारा सात दिसंबर को भारतीय सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर कोआर्डिनेटर अंजना सेतिया, बिदु चावला, मीनाक्षी शर्मा, तरणजीत समाघ भी उपस्थित थी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.