साइंस माडल बना बच्चों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

विजडम कान्वेंट स्कूल में एक विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने विभिन्न प्रकार के माडल प्रस्तुत किए। स्कूल के वाइस प्रिसिपल मोहित अनेजा ने बताया कि प्रदर्शनी में छात्रों ने विभिन्न प्रयोग भी किए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:13 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:13 PM (IST)
साइंस माडल बना बच्चों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन
साइंस माडल बना बच्चों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

संवाद सूत्र, फाजिल्का :

विजडम कान्वेंट स्कूल में एक विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों ने विभिन्न प्रकार के माडल प्रस्तुत किए। स्कूल के वाइस प्रिसिपल मोहित अनेजा ने बताया कि प्रदर्शनी में छात्रों ने विभिन्न प्रयोग भी किए। इस मौके जसप्रीत कौर, राहुल कटारिया व सिमरन मिगलानी ने छात्रों को तैयार करने में उनकी काफी सहायता की। उन्होंने बताया कि इस विज्ञान प्रदर्शनी के आयोजन का मुख्य उद्देश्य छात्रों के वैज्ञानिक ²ष्टिकोण को व्यापक बनाना और उनकी रचनात्मकता, आलोचनात्मक व वैज्ञानिक अवधारणाओं को विकसित करना था।

इस मौके स्कूल चेयरमैन कविदर नाथ दहुजा व प्रबंधक निर्देशक परमजीत सिंह वैरड ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान स्कूल बंद होने के बावजूद छात्र पूरी तरह से पढ़ाई को लेकर सक्रिय हैं, जिसके लिए उन्हें पढ़ाने वाले अध्यापकों के अलावा उनके अभिभावक भी बधाई के पात्र हैं। देव समाज कालेज में नए कोर्स का हुआ आगाज संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : शहर के देव समाज कालेज फार एजुकेशन फार वूमैन में नर्सरी टीचर ट्रेनिग (एनटीटी) योगा ट्रेनिग डिजिटल मार्केटिग ट्रेनिग, ई कामर्स कोर्स शुरू किए गए हैं, जिनकी शुरूआत निर्मल सिंह ने की है।

प्रिसिपल डा. राजविदर कौर ने बताया कि सभी कोर्स नेशनल इंस्टीट्यूट फार माइक्रो स्माल मीडियम (एनआइएमएसएमइ) नामक संस्था भारत सरकार द्वारा प्रमाणित है। उन्होंने कहा कि बच्चों को कोर्स पास करने पर सरकारी नौकरी व उनको विदेश सेटल होने में भी लाभ मिलेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि देव समाज कालेज में नए कोर्स की शुरुआत से छात्रों को अब पढ़ाई के लिए दूर-दराज नहीं जाना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी