चन्नी ने किया फाजिल्का में मेडिकल कालेज खोलने का ऐलान

फाजिल्का में दो प्रमुख प्रोजेक्ट नए बस स्टैंड व सरकारी अस्पताल का उद्घाटन करने के लिए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी फाजिल्का में पहुंचे।

JagranTue, 07 Dec 2021 10:18 PM (IST)
चन्नी ने किया फाजिल्का में मेडिकल कालेज खोलने का ऐलान

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : फाजिल्का में दो प्रमुख प्रोजेक्ट नए बस स्टैंड व सरकारी अस्पताल का उद्घाटन करने के लिए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी फाजिल्का में पहुंचे। इस दौरान इन दोनों जगह का उद्घाटन करने के अलावा सीएम चन्नी ने मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम में एक रैली को भी संबोधित किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री चन्नी ने फाजिल्का में मेडिकल कालेज बनाने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि उनकी सरकार का उद्देश्य गरीब और मध्यवर्गी लोगों को भी सेहत और शिक्षा जैसी बराबर की सहूलियतें उपलब्ध करवाई जाए। इस लिए उन्होंने फाजिल्का में मेडिकल कालेज बनाने साथ साथ यहां के सरकारी कालेज में पोस्ट ग्रेजुएट स्तर के नए पाठ्यक्रम शुरू करने का ऐलान भी किया। इस मौके मुख्यमंत्री ने फाजिल्का की तीन ऐतिहासिक स्थानों की पुरातत्व विभाग के द्वारा संभाल करने का भरोसा देते कहा कि उनकी सरकार की तरफ से संबंधित विभाग की कमेटी इन ऐतिहासिक स्थानों का दौरा करके इनको संभाल के लिए नीति तैयार करेगी। मुख्यमंत्री ने सरहदी किसानों के जमीनों के मालकी हक देने की बात करते कहा कि प्रांत सरकार इन किसानों की मांग अनुसार उनको जमीन के मालकी हक देगी। उन्होंने कहा कि तार पार किसानों को मुआवजे का मुद्दा भी केंद्र सरकार के पास उठाया जाएगा और कुदरती आफतों के साथ फसलों के हुए नुक्सान का मुआवजा भी जल्द अदा कर दिया जाएगा। इस मौके विधायक दविंदर सिंह घुबाया और पूर्व सांसद शेर सिंह घुबाया ने मुख्य मंत्री का स्वागत करते क्षेत्र की मांगों को उनके सामने रखा। इस मौके बल्लूआना के विधायक नत्थू राम, जलालाबाद के विधायक रमिंदर आमला, संदीप जाखड़, डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर, एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल भी उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.